पुलवामा हमला: मोहाली स्टेडियम से हटाई गई इमरान खान सहित पाक क्रिकेटरों की तस्वीर

Share this on WhatsAppमोहाली पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ विरोध जताते हुए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन(PCA) ने मोहाली क्रिकेट स्टेडियम से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें हटवा दी है. इससे पहले मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने शनिवार को अपने कैंपस में लगी इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया था. गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले […]

मोहाली

पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ विरोध जताते हुए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन(PCA) ने मोहाली क्रिकेट स्टेडियम से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें हटवा दी है. इससे पहले मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने शनिवार को अपने कैंपस में लगी इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया था. गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.

PCA कोषाध्यक्ष ने कहा

PCA के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने बताया कि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के साथ एकजुटता दिखाने और पाकिस्तान के खिलाफ अपना गुस्सा दिखाने के लिए स्टेडियम के अन्दर लगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर को हटाया गया है. उन्होंने बताया कि स्टेडियम के अन्दर करीब 14 से 15 तस्वीरों को हटाया गया है. इनमे पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ वसीम अकरम, जावेद मियांदाद और शाहिद अफरीदी की तस्वीरें प्रमुख हैं.

2011 वर्ल्ड कप की तस्वीरें भी हटी

कोषाध्यक्ष ने साथ ही कहा कि स्टेडियम के अंदर से 2011 में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए सेमीफाइनल मैच से जुड़ी सभी तस्वीरों को भी हटा दिया गया है. इस मैच को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी भी देखने आए थे. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में कदम रखा था और बाद में श्रीलंका को हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता था.

इमरान खान
CCI ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तस्वीर को ढका.

CCI से हटाई गईं थी तस्वीरें

इससे पहले, शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (CCI) ने भी पुलवामा आतंकी हमले का विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया था. ये तस्वीर CCI के रेस्टोरेंट में लगी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *