“2021 T20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी के बिना भी खिताब जीत सकती है टीम इंडिया”

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का मानना है कि 2021 विश्व कप (World Cup 2021) में भारतीय टीम धोनी (MS Dhoni) के बिना भी खिताब जीत सकती है.
India can win t20 world cup without Dhoni, “2021 T20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी के बिना भी खिताब जीत सकती है टीम इंडिया”

इस वक्त भारत में IPL को लेकर चर्चा हो रही है. तमाम खिलाड़ी आईपीएल की तैयारियों में व्यस्त हैं, लेकिन एक बार फिर चर्चा के सेंटर फ्रेम में धोनी ही हैं. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक साल से क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन उनके भविष्य को लेकर आए दिन नए-नए बयान आते रहते हैं. इस बार पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर बयान दिया है. आकाश चोपड़ा का मानना है कि 2021 विश्व कप (World Cup 2021) में भारतीय टीम धोनी के बिना भी खिताब जीत सकती है.

“धोनी नहीं चाहते टीम इंडिया में वापसी करना”

आकाश चोपड़ा इससे पहले भी कई बार महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी राय रख चुके हैं. एक बार फिर उन्होंने धोनी के 2021 विश्व कप में शामिल होने या न होने पर अपने विचार रखे हैं. आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं, तो मुझे लगता है कि हम महेंद्र सिंह धोनी के बिना भी ‘मैनेज’ कर सकते हैं, क्योंकि हम 2021 की बात कर रहे हैं. ये भारत में खेला जाएगा और आप निश्चित तौर पर चाहेंगे कि धोनी उस टीम में रहें और चाहेंगे की वो खेलें. लेकिन पहले ये जानना जरूरी है कि क्या धोनी खेलना चाहते हैं?”

चोपड़ा ने आगे कहा,  “मैं बहुत बार कह चुका हूं कि मुझे नहीं लगता कि धोनी खेलना चाहते हैं, लेकिन फिर भी अगर वो उपलब्ध रहते हैं, तो भी हम 2021 की बात कर रहे हैं. इसमें अभी एक साल का वक्त बाकी है. जब भारत में विश्व कप खेला जाएगा. तो इसलिए हमें धोनी के बिना स्थिति को संभालने की आदत डालनी होगी और मुझे लगता है कि तब तक हमें इसकी आदत हो चुकी होगी. इसलिए मुझे लगता है कि धोनी की उपस्थिति इतनी मह्त्वपूर्ण नहीं है कि अगर वो नहीं होंगे तो भारत विश्व कप नहीं जीत सकता.’

IPL से धोनी कर रहे हैं मैदान में वापसी

धोनी पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से भारतीय टीम (Team India) से दूर हैं. उन्होंने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के बाद क्रिकेट मैदान और टीम इंडिया से दूरी बना ली थी, लेकिन धोनी और BCCI की ओर से अब तक उनके भविष्य को लेकर कोई औपचारिक बयान नहीं आया है और अब धोनी आईपीएल के जरिए मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं. आईपीएल के बाद धोनी भारतीय टीम में वापसी करेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है. जब तक ये सस्पेंस कायम है तब तक बयान भी आते रहेंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts