शोएब अख्तर के खिलाफ सचिन ने लगाया था ऐसा शॉट, जिसे देखकर टीम इंडिया भी हो गई थी हैरान

कैफ मानते हैं कि सचिन को बल्लेबाजी करते वक्त किसी से बात करना ज्यादा पसंद नहीं है. लेकिन कैफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 विश्व कप में सेंचुरियन में खेले गए मैच में सचिन के प्रदर्शन पर कुछ अलग बात की.

Sachin Tendulkar vs Shoaib Akhtar, शोएब अख्तर के खिलाफ सचिन ने लगाया था ऐसा शॉट, जिसे देखकर टीम इंडिया भी हो गई थी हैरान

भारतीय क्रिकेट इस साल मार्च के महीने से ठप है. कोरोनावायरस की वजह से भारतीय खिलाड़ी पिछले पांच महीने से घर पर हैं. लेकिन खेल की खबरों की कोई कमी नहीं. इस दौरान क्रिकेट से जुड़े कई ऐसे किस्से बाहर आए, जिनके बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं थी. अब 2003 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच से जुड़ी एक कहानी सामने आई है.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने सचिन तेंदुलकर के लगाए एक खास छक्के का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि – ‘शोएब अख्तर की गेंद पर सचिन ने पॉइंट के उपर से छक्का लगाया था और इसके बाद फाइन-लेग पर फ्लिक से बाउंड्री लगाई थी. ऐसे शॉट सचिन बहुत कम खेलते हैं’.

शोएब की गेंद पर सचिन ने लगाया था यादगार छक्का

कैफ मानते हैं कि सचिन को बल्लेबाजी करते वक्त किसी से बात करना ज्यादा पसंद नहीं है. लेकिन कैफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 विश्व कप में सेंचुरियन में खेले गए मैच में सचिन के प्रदर्शन पर कुछ अलग बात की.

उन्होंने कहा कि – ‘सचिन एक महान बल्लेबाज हैं. वो आसानी से LBW नहीं होते, ये उनकी सबसे बड़ी ताकत थी. उस मैच में सचिन ने पॉइंट के ऊपर से जो छक्का लगाया था, वो शानदार शॉट बार-बार दिखाया जा रहा था, ऐसा शॉट सचिन कभी नहीं खेलते. बहुत कम बार हमने उनको ऐसा शॉट लगाते हुए देखा था. मैंने उन्हें कई बड़े हिट लगाते हुए देखा था लेकिन वो अपर कट, वो भी एक भारी बल्ले के साथ और 150 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले शोएब अख्तर के खिलाफ काफी मुश्किल था’.

शोएब ने ही सचिन को शतक लगने से रोका था

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ शानदार फॉर्म में थे. शोएब अख्तर की उन्होंने अच्छी खासी पिटाई की थी. लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इस मैच में उन्हें आउट भी किया था. हालांकि जब तक सचिन आउट हुए तब तक भारतीय टीम जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी थी.

सचिन इस मैच में शतक से चूक गए थे. 98 रन के स्कोर पर शोएब अख्तर ने सचिन को यूनुस खान के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा था. हालांकि सचिन को आउट करने के बाद भी शोएब पाकिस्तान की हार को नहीं रोक पाए. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया. साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में जीत का रिकॉर्ड भी टीम इंडिया ने कायम रखा था. जो 17 साल बाद आज भी कायम है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts