अंबाती रायडू हुए रिटायर, वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए दो-दो बार किया गया था इग्‍नोर

मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय के सभी फॉर्मेट समेत आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर दी है.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने से दो बार नजरअंदाज किए गए अंबाती रायडू ने संन्यास की घोषणा कर दी है. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते समय अंबाती रायडू को स्टैंडबाई बल्लेबाज के रूप में चुना गया था, लेकिन विजय शंकर को चोट लगने के बाद उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टूर्नामेंट में खेलने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया. स्टैंडबाई खिलाड़ियों में अंबाती रायडू और ऋषभ पंत का नाम था.

मध्यक्रम के बल्लेबाज रायडू ने अभी तक संन्यास का कारण नहीं बताया है. उन्होंने आईपीएल भी नहीं खेलेंगे. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे.

रायडू ने भारत के लिए 50 ODI मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने 47.05 की अच्छी औसत से 1694 रन बनाए हैं. इन मुकाबलों में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 124 रनों का है. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.इसके अलावा उन्होंने 5 T20 पारियों में 10.50 की औसत से 42 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: किसके कहने पर नहीं चुने गए अंबाती रायडू, हुआ खुलासा

अंगूठे की चोट के कारण शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने रायडू को न चुनकर ऋषभ पंत को मौका दिया था. इसके बाद जब ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल हुए तब भी रायडू को नजरअंदाज किया गया और मयंक अग्रवाल को चुना गया.

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर की थी विवादित टिप्पणी

वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिलने पर अंबाती रायडू ने मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद के विजय शंकर को ‘3D’ प्लेयर बताकर महत्व देने पर तंज कसा था. रायडू ने ट्विटर पर जीभ बाहर निकली हुई इमोजी ट्वीट करते हुए लिखा था, “विश्व कप देखने के लिए मैंने अभी थ्री डी चश्मे का ऑर्डर दिया है.” बता दें कि, शंकर को थ्री डायमेंशन खिलाड़ी बताकर रायडू के ऊपर वर्ल्ड कप टीम में चुना गया था. वह मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ मीडियम पेस गेंदबाज भी हैं.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट फैन्स हुए ‘दादी’ के मुरीद, कोहली-रोहित ने मिलकर लिया आशीर्वाद