IPL के लिए ऑस्ट्रेलियाई कोच ने किया इंग्लैंड जाने से इंकार, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

एंड्रयू मैक्डोनाल्ड (Andrew Mcdonald) IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हेड कोच भी है. लिहाज़ा वो IPL में अपनी टीम के साथ नज़र आएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जाएंगे. दरअसल एंड्रयू मैक्डोनाल्ड IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हेड कोच भी है. लिहाज़ा वो IPL में अपनी टीम के साथ नज़र आएंगे. आपको बता दें कि IPL का ये सीज़न UAE में खेला जाना है. क्रिकेट की बहाली की दिशा में इंग्लैंड पाकिस्तान सीरीज़ के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया की मेज़बानी करेगा.

जेम्स एंडरसन के साथ खेलने का अनुभव अलग: सैम करन

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) ने कहा है कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) के साथ खेलना एक अलग क़िस्म का अनुभव है. पाकिस्तान के ख़िलाफ़ चल रही टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मैच में सैम करन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज़ हैं, जबकि सैम करन का करियर अभी शुरू ही हुआ है. जेम्स एंडरसन (James Anderson) अब तक 592 टेस्ट विकेट ले चुके हैं और अब उनकी निगाहें 600 विकेट लेने के कारनामे पर हैं, जो अब तक किसी तेज गेंदबाज़ ने नहीं किया है.

बजरंग पूनिया के लिए राहत की बात है

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने कहा है कि कोरोना की वजह से उन खिलाड़ियों का समय काफ़ी बर्बाद हुआ जिन्हें अभी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करना बाक़ी है. ऐसे खिलाड़ियों के लिए अब एक बड़ी चुनौती भी है. राहत की बात ये है कि बजरंग पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं और उन्होंने अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है.

वीनस विलियम्स के ख़िलाफ़ सेरेना विलियम्स को मिली जीत

अमेरिका में खेले जा रही टॉप सीड ओपन टेनिस चैंपियनशिप में सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और वीनस विलियम्स (Venus Williams) के बीच ज़बरदस्त मुक़ाबला हुआ. कोरोना के बाद पहली बार कोर्ट में वापसी कर रही सेरेना विलियम्स ने वीनस विलियम्स को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया. हालांकि ये जीत उनके लिए आसान नहीं थी. वीनस विलियम्स ने सेरेना को कई बार गलती करने के लिए मजबूर किया. इन दोनों बहनों के बीच मुक़ाबले में अब 19 बार सेरेना विलियम्स की जीत हुई है, जबकि 12 बार वीनस विलियम्स की.

यूएफ़ा ने किया बड़ा फ़ैसला

यूरोपियन गवर्निंग बॉडी यूएफा (UEFA) ने तय किया है कि इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन फ़ीफ़ा अंडर-17 वूमेंस विश्व कप में यूरोप की नुमाइंदगी करेंगे. ये तीनों ही पहले इस ख़िताब को जीत भी चुके हैं. फ़ीफ़ा अंडर-17 वूमेंस वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में अगले साल होना है.

फुटबॉलर विलियन ने चेल्सी का साथ छोड़ा

ब्राज़ील के फ़ुटबॉलर विलियन अब चेल्सी की बजाए आर्सेनल के लिए खेलते नज़र आएंगे. 32 साल के विलियन ने चेल्सी के दो साल तक क़रार बढ़ाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. वो चेल्सी के लिए 2013 से खेल रहे थे. आर्सेनल के मैनेजर ने कहा कि विलियन पर हमारी नज़र काफ़ी समय से थी.

इटैलियन ओपन क्ले कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट

इटैलियन ओपन क्ले कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट का मेन ड्रॉ 14-21 सितंबर के बीच खेला जाएगा. पहले इसकी तारीख़ एक सप्ताह बात की तय की गई थी. वैसे ये टूर्नामेंट मई में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टालना पड़ गया था.

ताइवान में गॉल्फ़ टूर्नामेन्ट रद्द करना पड़ा

ताइवान में होने वाले LPGA गॉल्फ़ टूर्नामेन्ट को कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है. ये टूर्नामेंट 29 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच खेला जाना था. ये फ़ैसला ताइवान सरकार की सलाह के बाद किया गया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts