अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम में भारत को दिलाया गोल्ड

भारतीय जोड़ी ने 16-6 के अंतर से चीन की जोड़ी यांग कियान और यू हाओनान को मात दी.

भारत ने ब्राजील के रियो डि जेनेरो में खेले जा रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में बड़ी कामयाबी हासिल की है. निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम में गोल्‍ड मेडल जीता है. भारतीय जोड़ी ने 16-6 के अंतर से चीन की जोड़ी यांग कियान और यू हाओनान को मात दी. यह भारत का इस टूर्नामेंट में चौथा गोल्‍ड है.

मोदगिल और पंवार ने भी जीते पदक
इनके अलावा अंजुम मोदगिल और दिव्‍यांश सिंह पंवार ने भी पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है. मोदगिल और पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम में भारत के लिए कांस्‍य पदक जीता है. इन दोनों ने हंगरी की इस्‍टर मेसजारोस और पीटर सिडी को 16-10 के अंतर से हरा दिया.

बता दें कि भारत अब तक टोक्यो ओलंपिक के लिए शूटिंग में 9 कोटा स्थान हासिल कर चुका है. वहीं, आज जीते गए दो पदकों को मिलाकर भारतीय खिलाड़ी इस इवेंट में अब तक 7 पदक जीत चुके हैं. यह वर्ल्ड कप में अब तक का बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने मुनिच में 6 पदक हासिल किए थे.

अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा भारत
भारत 4 गोल्‍ड मेडल के बूते रियो वर्ल्‍ड कप में अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. चीन, क्रोएशिया, ग्रेट ब्रिटेन, जर्मनी और हंगरी जैसे देश अभी भारत से नीचे हैं.

भारत इस टूर्नामेंट में एक और गोल्‍ड मेडल जीत सकता है. सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी के पास यह मौका होगा. ये जोड़ी इस साल तीन वर्ल्‍ड कप- दिल्‍ली, बीजिंग और म्‍यूनिख में गोल्‍ड जीत चुकी है.

ये भी पढ़ें-

हैट्रिक बॉल पर कोहली ने चिल्लाकर कही थी ये बात, तब मिला तीसरा विकेट, खुद बुमराह ने किया खुलासा

IND vs WI: जसप्रीत और विहारी ने छुड़ाए विंडीज टीम के पसीने, देखें तस्वीरें

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे भारतीय