Ashes 2019 ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 113 साल बाद ऐसा घटिया प्रदर्शन

द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें मैच में इंग्‍लैंड ने आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया. हालांकि एशेज आस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगी.

एशेज 2019 में एक ट्रेंड दोनों टीमों के लिए कॉमन रहा. वो था- ओपनर्स का बिल्‍कुल ना चलना. असल में, इस सीरीज में ओपनिंग बैटिंग इतनी खराब रही कि 113 साल का रिकॉर्ड टूट गया. एशेज 2019 में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर्स ने सिर्फ 12.55 के औसत से रन बटोरे. पांच या उससे ज्‍यादा मैचों की टेस्‍ट सीरीज में ओपनर्स का इससे कम एवरेज 1906 में रहा था. जब दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ओपनर्स सिर्फ 14.16 के एवरेज से रन बना पाए थे.

इंग्लैंड ने द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही. सीरीज ड्रॉ होने के बावजूद आस्ट्रेनिया का एशेज सीरीज पर कब्जा बरकरार है. आस्ट्रेलिया ने पिछली बार एशेज सीरीज जीती थी, इसलिए यह एशेज आस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगी.

सीरीज ड्रॉ होने से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 56-56 अंक मिले. पांच मैचों की एशेज सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया ने 251 रन जीता था जबकि दूसरा मैच ड्रॉ रहा था. इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच मेबजान इंग्लैंड ने एक विकेट से जीता था.

आस्ट्रेलिया ने फिर चौथा टेस्ट मैच 185 रन से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली थी. लेकिन इंग्लैंड ने पांचवां और अंतिम टेस्ट 135 रनों से जीतकर सीरीज 2-2 से ड्रॉ करा दी.

ये भी पढ़ें

जॉनी बेयरस्टो ने ‘फेक फील्डिंग’ करके स्टीव स्मिथ से लगवा दी ऐसी डाइव, देखिए Video

ऋषभ पंत को कोच रवि शास्‍त्री की वॉर्निंग- इस बार छोड़ रहे हैं