एशेज 2019: बेन स्‍टोक्‍स ने क्‍या खाकर बदल दी इंग्‍लैंड की किस्‍मत, जानिए

मैच जिताने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बेन स्‍टोक्‍स ने बताया कि उनके बीवी-बच्‍चे भी उस दिन लीड्स में थे और वे देर से होटल पहुंचे.
Ben Stokes Diet, एशेज 2019: बेन स्‍टोक्‍स ने क्‍या खाकर बदल दी इंग्‍लैंड की किस्‍मत, जानिए

एशेज 2019 में इंग्‍लैंड को बरकरार रखने वाले बेन स्‍टोक्‍स ने अपनी डायट (Ben Stokes Diet) का खुलासा किया है. तीसरे टेस्‍ट में नाबाद 135 रनों की पारी खेलने से पहले स्‍टोक्‍स ने फ्राइड चिकन और दो चॉकलेट बार खाए थे.

मैच खत्‍म होने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में एक पत्रकार ने पूछा कि उन्‍होंने क्‍या खाया था. इसके जवाब में स्‍टोक्‍स ने बताया कि उनके बीवी-बच्‍चे भी उस दिन लीड्स में थे और वे देर से होटल पहुंचे.

स्‍टोक्‍स ने हंसते हुए कहा, “मेरे बीवी-बच्‍चे आ गए थे और वे रात 10 बजे नीचे उतरे. मैं बॉक्‍सर शॉर्ट्स में पास्‍ता खा रहा था जब मेरी बीवी आ गई. मुझे लगता है कि पिछली रात, मैंने नंदोज (फ्राइड चिकन) और यॉर्की बिस्‍कुट और रेसिन के दो (चॉकलेट) बार खाए थे. सुबह में दो कॉफी पी.”

बेन स्‍टोक्‍स ने तनाव भरे माहौल में शानदार बल्‍लेबाजी के लिए ऑफ-स्पिनर जैक लीच की खूब तारीफ की. उन्‍होंने कहा, “जैक लीच के कॅरिअर की वे सबसे महत्‍वपूर्ण गेंदें होंगी जो उन्‍होंने खेली होंगी. उनके कॅरिअर का बेस्‍ट 1 नॉटआउट स्‍कोर.”

इंग्लिश ऑलराउंडर ने कहा, “उस तरह के दबाव में एक नंबर 11 के लिए बाहर आकर ऐसे खेलना शानदार था. हम जीत पाए, इसके लिए उन्‍हें बहुत सारा क्रेडिट दिया जाना चाहिए.”

लीच ने 17 गेंदें खेलकर 1 रन बनाया था. उनके साथ स्‍टोक्‍स ने 62 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी की. यह चौथी पारी में 10वें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही. इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका के कुशल परेरा और विश्‍वा फर्नांडो ने आखिरी विकेट के लिए नाबाद 78 रन जोड़े थे.

ये भी पढ़ें

सिर्फ एक रन बना इंग्‍लैंड को जिताया, जैक लीच को जिंदगी भर फ्री मिलेगी ये चीज

बेन स्‍टोक्‍स ने Ashes 2019 में फूंकी जान, 131 साल बाद हुआ ऐसा अजूबा

Related Posts