एशेज ऑस्‍ट्रेलिया के पास ही रहेगी मगर टिम पेन को है इन बातों का पछतावा

आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा कि इंग्लैंड की टीम हर लिहाज से उनकी टीम से बेहतर थी लेकिन बावजूद इसके उनकी टीम ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी.

एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड के हाथों 135 रनों से हारने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि उनकी टीम को कुछ बातों का पछतावा है क्योंकि वह खासतौर पर पांचवें टेस्ट में अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सकी.

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दम पर आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. आस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन इंग्लैंड ने चौथे दिन ही जीत हासिल करके सीरीज गंवाने से खुद को बचा लिया.

मैच के बाद पेन ने कहा, “हमें कुछ बातों का पछतावा है. हम अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सके. हमारे गेंदबाज अच्छा खेले. मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है. इस मैच में हम जिस तरह से खेले, उससे बेहतर कर सकते थे. बीते 18 साल में इंग्लैंड आकर सीरीज बचाना बड़ी बात थी लेकिन आज का दिन हमारे लिए खराब रहा.”

ऑस्‍ट्रेलिया से बेहतर थी इंग्लिश टीम : टिम पेन

टिम पेन ने यह भी कहा कि इंग्लैंड की टीम हर लिहाज से उनकी टीम से बेहतर थी लेकिन बावजूद इसके उनकी टीम ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी.

पेन ने कहा, “इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को यह मानना होगा कि हम काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेले. मैथ्यू वेड ने शानदार इच्छाशक्ति का परिचय दिया. वेड ने साबित किया कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है. दोनों टीमों को इस सीरीज पर गर्व करना चाहिए. हमने सोचा था कि यह इंग्लिश लोगों के सामने खेलते हुए हमारे लिए आत्मसम्मान हासिल करने का शानदार मौका है और इसे हम हासिल करने में सफल रहे.”

इस सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन आफ द सीरीज चुना गया. इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मैन आफ द मैच रहे.

ये भी पढ़ें

स्‍टीव स्मिथ: गालियों से स्‍वागत हुआ था, तालियों के बीच इंग्‍लैंड से विदाई

Ashes 2019 ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 113 साल बाद ऐसा घटिया प्रदर्शन