लगान फिल्म से भी ज्यादा रोमांचक था Ashes का ये मैच, ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन लाए बेन स्टोक्स

मेजबान इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने 219 गेंदों पर 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 135 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली.
बेन स्टोक्स, लगान फिल्म से भी ज्यादा रोमांचक था Ashes का ये मैच, ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन लाए बेन स्टोक्स

इंग्लैंड ने लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक अंदाज में एक विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 179 रन का स्कोर बनाया था और फिर उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 67 रन पर ढेर कर 112 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 246 रन का स्कोर बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य रखा.

इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मेजबान इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने 219 गेंदों पर 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 135 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपने करियर का आठवां शतक लगाया. इंग्लैंड ने एक समय 286 रन तक अपने 9 विकेट गंवा दिए थे और उसे मैच जीतने के लिए अभी भी 73 रनों की दरकार थी जबकि उसका आखिरी विकेट बचा था.

स्टोक्स ने इसके बाद आखिरी विकेट के लिए जैक लीच के साथ 73 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली. इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है. सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीता था जबकि दूसरा मैच ड्रॉ रहा था.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधु ने 2017 का बदला 2019 में लिया, पहली बार जीता गोल्ड मेडल

Related Posts