विश्व क्रिकेट की बेहतरी के लिए जरूरी है कि ऑस्ट्रेलिया करे इंग्लैंड का दौरा

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है. आईसीसी ने अभी टी20विश्व कप पर आखिरी फैसला नहीं लिया है.
Australia coach Justin Langer, विश्व क्रिकेट की बेहतरी के लिए जरूरी है कि ऑस्ट्रेलिया करे इंग्लैंड का दौरा

117 दिन बाद 8 जुलाई को जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन टेस्ट शुरू हुआ तब विश्व क्रिकेट (World cricket) की बहाली हुई. कोरोना काल में ये पहली इंटरनेशनल सीरीज (InternationaL Series) हो रही है लेकिन इस दौरान कई सीरीज और कई मुकाबले कोरोना वायरस महामारी की वजह से टल गए. जिससे बोर्ड, ब्रॉडकास्ट, खिलाड़ी, स्पोर्टिंग स्टाफ और तमाम क्रिकेट मैनेजैंट में शामिल लोगों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा. साथ ही टीम और खिलाड़ियों की चिंता अपनी आईसीसी रैंकिंग और फॉर्म को लेकर भी है. इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा है कि विश्व क्रिकेट की बेहतर हालात के लिए जरूरी है कि ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड का दौरा करे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

चुनौतियां से निपटने के लिए समाधान ढूंढ़ना जरूरी

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद से कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम भी लॉकडाउन में घर के अंदर बंद रही. लेकिन अब क्रिकेट की वापसी हो गई है. क्रिकेट की बहाली के साथ ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर चाहते हैं कि कंगारु टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाए. लैंगर ने कहा- ‘मुझे लगता है कि हमें इंग्लैंड का दौरा करना चाहिए. जाहिर है कि बहुत सारी चुनौतियां होंगी. लेकिन हमें हल ढूंढ़ना होगा ताकि ये संभव हो सके. ये मेरा सुझाव है. मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट की बेहतरी के लिए ये जरूरी है’.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलना चाहिए IPL

जस्टिन लैंगर ने विश्व क्रिकेट के अलावा आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने पर भी अपनी राय रखी. लैंगर ने कहा-‘सच कहूं तो मुझे लगता है कि हमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए. साथ ही टी20विश्व कप को लेकर मैं हमेशा जीत के बारे में सोचता हूं. मुझे उम्मीद है कि हम ऐसा करने में कामयाब होंगे. लेकिन उससे पहले शेड्यूल की तस्वीर साफ हो जाए’.

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है. आईसीसी ने अभी टी20विश्व कप पर आखिरी फैसला नहीं लिया है. साथ ही आईपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है. लेकिन जिस तरह के समीकरण बन रहे हैं उसे देखकर कहा जा रहा है कि टी20 विश्व कप टलना तय है. और उसकी जगह पर आईपीएल का आयोजन हो सकता है. आईपीएल में खेलने को लेकर कई विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के भी कई खिलाड़ी अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts