दूसरे सेमीफाइनल में स्टीव स्मिथ के रन आउट का वीडियो वायरल, जानिए क्या था खास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट की जीत के साथ इंग्लैंड ने 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई.
, दूसरे सेमीफाइनल में स्टीव स्मिथ के रन आउट का वीडियो वायरल, जानिए क्या था खास

बर्मिघम. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में जॉस बटलर ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रन आउट किया. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए मौजूदा चैंपियन को 223 के छोटे स्कोर पर रोका फिर सिर्फ दो विकेट खोकर सफलतापूर्वक इस स्कोर का पीछा कर लिया. स्टीव स्मिथ ने टॉप आर्डर के सस्ते में निपट जाने के बाद 85 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.

स्मिथ अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी विकेटकीपर बटलर के शानदार थ्रो ने स्मिथ का सफर बीच में ही खत्म कर दिया. इस विकेट के साथ स्मिथ और स्टार्क के बीच पनप रही 51 रनों की साझेदारी भी टूट गई.

48वें ओवर में स्मिथ ने क्रिस वोक्स की गेंद पर सिंगल चुराने की कोशिश की, लेकिन बटलर गेंद तक तेजी में पहुंचे और उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया जहां स्मिथ पहुंचने में नाकाम रहे. जो बात इस रन आउट को और मजेदार बनाती है वो ये है कि थ्रो स्मिथ के पैरों के बीच से निकलकर स्टंप्स पर लगा.

इंग्लैंड ने 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. इंग्लैंड की टीम चौथी बार फाइनल में पहुंची है. इंग्लैंड ने आखिरी बार 1992 में फाइनल खेला था जहां वो पाकिस्तान से हार गई थी. उससे पहले वो 1987 और 1979 में फाइनल में पहुंची थी.  विश्व कप की शुरुआत से ही इंग्लैंड को जीत का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था. लीग दौर में वह थोड़ी लड़खड़ा गई थी लेकिन मेजबान टीम ने दमदार वापसी की और अपने आप को साबित किया.

सेमीफाइनल में उसका सामना आस्ट्रेलिया से था जिससे वो लीग चरण में हार चुकी थी लेकिन ऐजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने एकतरफा खेल दिखा जीत हासिल की.  मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली आस्ट्रेलिया को मैन ऑफ द मैच चुने गए क्रिस वोक्स की आगुआई में बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर 49 ओवरों में 223 रनों पर ढेर कर दिया और फिर इस लक्ष्य को 32.1 ओवरों में सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: इंग्‍लैंड या न्‍यूजीलैंड में से कोई भी जीते, वर्ल्‍ड क्रिकेट को 23 साल बाद मिलेगा नया चैंपियन

ये भी पढ़ें: Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को हरा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड, खिताबी टक्कर न्यूजीलैंड से

Related Posts