AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन ही पाकिस्तान को दी मात, 2-0 से क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से हराया है. मेजबान टीम ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराया था.

एडिलेड: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ही सोमवार को पाकिस्तान को पारी और 48 रनों से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली.

ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से हराया है. मेजबान टीम ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराया था. दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच दिन-रात टेस्ट मैच था और दिन-रात टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार छठी जीत है.

ऑस्ट्रेलिया की अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार पांचवीं सीरीज जीत है और हर बार कंगारूओं ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया है. वहीं, पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया में यह लगातार 14वीं टेस्ट हार है. इस मैदान पर पाकिस्तान की यह दूसरी हार है. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस साल में घर में एक भी मैच नहीं हारी है.

दोहरा शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने खाया था चिकन बर्गर, इंटरव्यू में किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच की अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम यासिर शाह के शतक के बावजूद अपनी पहली पारी में 302 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे मेजबान टीम के खिलाफ फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

फॉलोऑन खेलने के बावजूद पाकिस्तान की टीम सोमवार को मैच के चौथे दिन 239 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी और 48 रन से हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शान मसूद ने 68, असद शफीक ने 57 और मोहम्मद रिजवान ने 45 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने पांच और जोश हेजलवुड ने तीन विकेट चटकाए जबकि मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला. मैच में रिकॉर्ड नाबाद 335 रनों की पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार मिला. वार्नर ने दो मैचों की सीरीज में 489 रन बनाए.

अपने इस प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. भारत अभी भी शीर्ष पर कायम हैं. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ही एक ऐसी टीम ने जिसने अब तक तीन टेस्ट सीरीज जीती है.