राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक करते हैं महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, डीन जोन्स ने याद किया दिलचस्प किस्सा

जब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था, तब पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी धोनी के स्टाइल के दीवाने हो गए थे.
Mahendra Singh Dhoni, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक करते हैं महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, डीन जोन्स ने याद किया दिलचस्प किस्सा

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), ये नाम आज दुनिया जानती है. एक सफल कप्तान के तौर पर और एक शानदार मैच फीनिशर के रूप में भी. लेकिन शुरूआती दिनों में धोनी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ज्यादा अपने हेयर स्टाइल के लिए मशहूर थे. लंबे बालों वाले धोनी की चर्चा हर ओर सुनाई देती थी. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) भी धोनी के स्टाइल के दीवाने हो गए थे. उन्होंने बाकायदा धोनी को बाल ना कटाने की सलाह दी थी. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स (Dean Jones) ने उसी वाकये को याद करते हुए धोनी की तारीफ की. डीन डोन्स ने धोनी को भारत के महान टॉप-6 खिलाड़ियों में शामिल किया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

‘भारत के टॉप-6 महान खिलाड़ी में धोनी’

2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के बाद क्रिकेट मैदान से दूर हुए धोनी अब आईपीएल से वापसी करने के लिए तैयार हैं. धोनी को मैदान पर देखने की उत्सुकता क्रिकेट फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट में भी दिख रही है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोन्स धोनी की तारीफ करते हुए सुनाई दिए. उन्होंने कहा कि- ‘मैं धोनी का बहुत बड़ा फैन हूं. मुझे लगता है कि वो भारत के सर्वकालिक टॉप-6 महान खिलाड़ियों में शामिल हैं. अगर धोनी आईपीएल में अच्छी फॉर्म में दिखे और बाकी खिलाड़ी अच्छा नहीं कर पाए तो वो टी-20 विश्व कप की ओर देखेंगे. ये एक बड़ा मौका होगा. जितना मैं धोनी को जानता हूं धोनी खुद को इसके लिए पूरी तरह से तैयार करना चाहेंगे. मैं चाहता हूं कि वो अच्छा करें’.

नेताओं में भी थी धोनी की दीवानगी

धोनी बेशक एक साल से मैदान से दूर रहे लेकिन उनकी चर्चा हर दिन हुई. कभी उनके कमबैक को लेकर तो कभी उनके संन्यास की अफवाहों ने सुर्खियां बटोरी लेकिन धोनी चर्चा में शामिल जरुर रहे. अगर आप क्रिकेट पसंद करत हैं तो धोनी की शख्सियत ही ऐसी है जो चाहे-अनचाहे आपको उनके बारे में सोचने पर मजबूर करती है. यही वजह थी कि जब भारतीय टीम ने 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था, तब पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी धोनी के स्टाइल के दीवाने हो गए थे. डीन जोन्स से पूछा गया कि उन्हें धोनी से जुड़ा कौन सा किस्सा पसंद है. इस पर डीन जोन्स ने कहा कि- ‘संभवत: वो पाकिस्तान में उनके बाल कटाने वाला किस्सा है. मैं कमेंट्री कर रहा था और राष्ट्रपति मुशर्रफ धोनी से कह रहे थे कि आप अपने लंबे बाल मत काटना. उन्होंने कहा कि आप इस स्टाइल में अच्छे लगते हैं. धोनी उस श्रेणी के खिलाड़ी हैं जिनके बारे में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक बात करते हैं क्योंकि उन्होंने हर किसी को अपना दीवाना बनाया है’.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts