भारत के खिलाफ पहली बार टी-20 मैच जीतने के इरादे से आएंगे बांग्लादेश के ये खिलाड़ी?

टी-20 मैचों में बांग्लादेश को अब भी भारत को मात देने का इंतजार है. भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 8 टी-20 मैचों में हर बार भारत जीता है.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के तुरंत बाद भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरना है. बांग्लादेश को भारत में 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेलना है. भारत दौरे पर आने वाली बांग्लादेश की टी-20 टीम का आज एलान कर दिया गया है.

बांग्लादेश की टीम ने खुद को पिछले कुछ सालों में काफी बदल लिया है. मैच का नतीजा कुछ भी हो, लेकिन बांग्लादेश की टीम को कोई भी विरोधी टीम हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकता. टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज और ऑलराउंडर हैं. खुद कप्तान शाकिब अल हसन अनुभवी बल्लेबाज के साथ-साथ विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. विश्व कप 2019 में शाकिब का ऑलराउंडर प्रदर्शन पूरी दुनिया ने देखा. भारत दौरे के लिए चुनी गई 15 सदस्यों वाली टीम में शामिल अराफत सन्नी और अमीन होसैन 3 साल पहले टी-20 टीम के हिस्सा थे.

इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम इस तरह से हैं-
शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, महमदुल्ला, अफीफ होसैन, मोसादिक होसैन,एनमुल इस्लाम, अराफात सन्नी, मोहम्मद सैफुउद्दीन,अल अमीन होसैन, मुस्तफिजुर रहीम और सैफुल इस्लाम.

बांग्लादेश के भारत दौरे में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच 3 नवंबर को दिल्ली में, 7 नवंबर को दूसरा टी-20 राजकोट में और तीसरा टी-20 मैच 10 नबंवर को नागपुर में खेला जाएगा. भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.  पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर के बीच इंदौर में खेला जाएगा, जबकि 22 से 26 नंवबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता में खेला जाएगा.

बांग्लादेश की टीम विरोधी टीम को कड़ी टक्कर देने में पूरी तरह सक्षम हैं, लेकिन टी-20 मैचों में बांग्लादेश को अब भी भारत को मात देने का इंतजार है. भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 8 टी-20 मैचों में हर बार भारत जीता है.

अगले साल टी-20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज टीम इंडिया की तैयारियों को और मजबूत करने में मददगार होगी. बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान 24 अक्टूबर को किया जाएगा.