विराट कोहली को आउट करने का सपना देख रही हैं बांग्लादेश की जहांआरा आलम

जहांआरा आलम (Jahanara Alam) ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट करना चाहती हैं. जहांआरा आलम ने ये भी कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) उनकी पसंदीदा टीम है.

विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक़्त दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं. उनके नाम क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड दर्ज हैं. वो दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज़ हैं, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर हैं. 86 टेस्ट मैचों में उन्होंने 27 शतक लगाए हैं, 248 वनडे मैचों में उनके खाते में 43 शतक हैं.
यानी कुल मिलाकर वो अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं. ये आंकड़े बताते हैं कि दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाज़ के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) के सामने टिकना बहुत बड़ी चुनौती है. उनका विकेट किसी भी गेंदबाज़ के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि माना जाता है. यही बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहती हैं बांग्लादेश की महिला क्रिकेटर- जहांआरा आलम. जहांआरा आलम (Jahanara Alam) ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो विराट कोहली को आउट करना चाहती हैं.

जहांआरा आलम ने IPL की पसंदीदा टीम भी बताई

इस इंटरव्यू में जहांआरा आलम ने IPL की अपनी पसंदीदा टीम का भी ख़ुलासा किया. उन्होंने बताया कि कोलकाता नाइट राइडर्स उनकी पसंदीदा टीम है. उनकी ख़्वाहिशों में ईडन गार्डन्स में मैच खेलना भी शामिल है. उन्होंने कहा कि- “मुझे आज तक ईडन गार्डन्स में खेलने का मौक़ा नहीं मिला, उम्मीद है मैं वहां एक दिन खेलूंगी. साथ ही लॉर्ड्स के मैदान में भी खेलने का मन है. इस खेल के तमाम बड़े खिलाड़ी इन मैदानों पर खेले हैं मैं भी यहां खेलना चाहती हूं”.
जहांआरा आलम ने ये भी कहा कि “कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) मेरी पसंदीदा टीम हैं. शाकिब अल हसन भाई जब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे तो मैंने सनराइजर्स हैदराबाद को भी सपोर्ट किया. इस बार IPL में कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी नहीं है. मैं कोलकाता नाइट राइडर्स को सपोर्ट करुंगी. मुझे नहीं पता कि मैं कोलकाता नाइट राइडर्स को क्यों पसंद करती हूं, लेकिन IPL जब से शुरू हुआ है तब से वो मेरी पसंदीदा टीम है.

बांग्लादेश महिला क्रिकेट की बड़ी पहचान हैं जहांआरा आलम

27 साल की जहांआरा आलम बांग्लादेश महिला क्रिकेट का जाना माना नाम हैं. उन्होंने 2011 में बांग्लादेश के लिए अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. तब से लेकर अब तक उन्होंने 34 वनडे मैच और 41 T20 मैच खेले हैं. जहांआरा आलम के नाम वनडे में 29 और T20 में 28 विकेट हैं. 2010 एशियन गेम्स में बांग्लादेश ने जब चीन को हराया था तो वो उस टीम का हिस्सा थीं. इसके अलावा वो बांग्लादेश की उस टीम का भी हिस्सा थीं जिसने पहली बार वूमेंस एशिया कप जीता था.
T20 मैच में 5 विकेट लेने वाली वो बांग्लादेश की पहली महिला गेंदबाज़ हैं. इसके अलावा 2018 ICC वूमेन वर्ल्ड T20 टूर्नामेंट में उन्होंने 4 मैचों में 6 विकेट लिए थे. उस टूर्नामेंट में उन्हें ICC ने ‘स्टैंडआउट’ प्लेयर घोषित किया था.

Related Posts