बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल ने ठोकी ट्रिपल सेंचुरी, संगकारा को पीछे छोड़ा

बांग्लादेश की धरती पर सबसे लंबी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं तमीम. उनसे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम था. साल 2014 में संगकारा ने बांग्लादेश के खिलाफ 319 रन बनाए थे.
Bangladesh's Tamim Iqbal triple century, बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल ने ठोकी ट्रिपल सेंचुरी, संगकारा को पीछे छोड़ा

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक दमदार पारी खेली. रविवार को तमीम इकबाल ने डोमेस्टिक फर्स्ट क्लास मैच में ट्रिपल सेंचुरी लगाई. इस सेंचुरी के साथ ही तमीम बांग्लादेश में सबसे बड़े निजी स्कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. बांग्लादेश जल्द ही पाकिस्तान में 7 फरवरी को दो दिवसीय टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. टेस्ट मैच के ठीक पहले तमीम इकबाल के ट्रिपल सेंचुरी से पाकिस्तानी टीम के पसीने छूट रहे होंगे.

बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल पूर्वी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. तमीम ने मध्य क्षेत्र के खिलाफ 344 रन बनाए. वह फर्स्ट क्लास में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बांग्लादेश में तमीम से पहले साल 2007 में 313 रन बनाकर रकिबुल हसन ट्रिपल सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. बांग्लादेश की धरती पर सबसे लंबी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. तमीम से पहले यह रिकार्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम था. साल 2014 में संगकारा ने बांग्लादेश के खिलाफ 319 रन बनाए थे.

तमीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं. ट्रिपल सेंचुरी पर तमीम ने कहा कि विकेट अच्छा थी और बॉल भी ज्यादा स्विंग नहीं हो रही थी, इसलिए रन लेना आसान हो गया था. बॉल पूरी बल्लेबाजी के दौरान मेरा ध्यान कुछ अलग करने पर नहीं बल्कि बैटिंग पर था. मेरा बाउंड्री लगाने पर भी था.

तमीम ने कहा कि मैंने कभी ट्रिपल सेंचुरी लगाने के बारे में कभी सोचा नहीं था. 280 रनों के बाद मेरे दिमाग में ट्रिपल सेंचुरी लगाने का ख्याल आया. तमाम ने यह भी कहा कि विरोधी के खिलाफ 300 रनों की पारी खेलना आसान नहीं, अगर आसान होता तो हर महीने ट्रिपल सेंचुरी बनाई जाती.

ये भी पढ़ें- 

भारत का सबसे बेहतरीन कप्तान कौन? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

धोनी के कमबैक पर बोले कपिल देव- अब वापसी करना काफी मुश्किल

Related Posts