बुमराह ने दो पुरस्कार जीतकर BCCI अवार्ड में बिखेरा जलवा, पूनम को बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर सम्मान

जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड के साथ-साथ 2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड भी मिला.

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रविवार को बीसीसीआई (BCCI) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में छाए रहे. 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पोली उमरीगर पुरस्कार (Polly Umrigar Award) और दिलीप सरदेसाई पुरस्कार (Dilip Sardesai Award) से नवाजा गया.

पूनम यादव को महिलाओं में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर (2018-19) का पुरस्कार मिला. यह महिला वर्ग में BCCI की ओर से मिलने वाला टॉप अवॉर्ड है. उन्हें हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड भी मिला था.

जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड के साथ-साथ 2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड भी मिला. पुरुष टीम में जहां बुमराह को बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द इयर के लिए चुना गया तो महिला टीम में पूनम यादव को यह अवॉर्ड दिया गया.

अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था

दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था. वे दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में एक पारी में पांच से ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते एशियाई गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट में 62 और वनडे में 103 विकेट लिए.

इन्हें मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमशः कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड और महिलाओं में BCCI लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड प्रदान किया गया.

ये भी पढ़ें-

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडीया का ऐलान, रोहित शर्मा की हुई वापसी, संजू बाहर

विराट कोहली ने उड़ाया ईशांत शर्मा का ‘मजाक’, बोले- हमें तो पता ही नहीं था