वर्ल्ड कप के लिए 15 नहीं 19 खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड, BCCI ने किया चार और नामों का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद की अध्यक्षता में चयनकर्ता समिति ने 15 अप्रैल को भारतीय वर्ल्ड कप टीम के 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया था.
ICC Cricket World Cup, वर्ल्ड कप के लिए 15 नहीं 19 खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड, BCCI ने किया चार और नामों का ऐलान

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय टीम की मदद कराने के लिए खलील अहमद सहित चार तेज गेंदबाजों को टीम के साथ इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है. BCCI ने सोमवार देर रात एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. इन चार तेज गेंदबाजों में खलील के अलावा अवेश खान, नवदीप सैनी और दीपक चाहर शामिल हैं. बोर्ड ने बताया कि ये चारों गेंदबाज इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ रहेंगे, लेकिन वे 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

BCCI ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के बाद कहा कि ये चारों तेज गेंदबाज इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ रहते हुए बल्लेबाजों को नेट्स में अभ्यास कराएंगे और भारतीय टीम की विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे. यह चारों तेज गेंदबाज इस समय आईपीएल के 12वें संस्करण में विभिन्न टीमों के साथ खेल रहे हैं. इनमें खलील अहमद सनराइजर्स हैदराबाद, अवेश खान दिल्ली कैपिटल्स, दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स और नवदीप सैनी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम का हिस्सा हैं.

ICC Cricket World Cup, वर्ल्ड कप के लिए 15 नहीं 19 खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड, BCCI ने किया चार और नामों का ऐलान
वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान किया. टीम चयन में ऋषभ पंत के युवा जोश पर दिनेश कार्तिक का अनुभव भारी पड़ गया. अंबाती रायडू के स्थान पर हरफनमौला विजय शंकर को विश्व कप का टिकट दिया गया.

Related Posts