ऑस्ट्रेलिया की सरज़मी पर भारत खेलेगा दिन-रात टेस्ट मैच, BCCI ने दी जानकारी

शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने बातचीत में कहा कि बैठक में यह फैसला लिया गया है कि भारत साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रविवार को दूसरी शीर्ष परिषद की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया में एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का फैसला लिया. बैठक में भारतीय क्रिकेटरों के संघ (आईसीए) को दो करोड़ रुपये के अनुदान को भी मंजूरी दी गई.

शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने बातचीत में कहा कि बैठक में यह फैसला लिया गया है कि भारत साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा.

सदस्य ने कहा, “यह निर्णय लिया गया है कि भारतीय टीम इस साल के अंत में जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो वहां पर एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगी. हमने इस विचार पर बात की है और हमें महसूस हुआ कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुरोध का भी हमें सम्मान करना चाहिए.”


आईसीए को फंड दिए जाने पर सदस्य ने कहा कि अभी कुल दो करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी गई है. सदस्य ने कहा, “अब तक बोर्ड ने दो करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है. इसमें से लगभग 50 लाख रुपये चुनाव के दौरान पहले ही आईसीए को दिए जा चुके थे और आगे अभी 1.5 लाख रुपये और जारी किए जाएंगे, लेकिन आईसीए को एक नई प्रजेंटेशन देने की जरूरत है जिसके बाद बाकी धनराशि जारी की जाएगी.”

बैठक में लोकपाल जैन के कार्यकाल पर भी चर्चा की गई. जैन का कार्यकाल समाप्त हो चुका है लेकिन इस पर कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे बातचीत की जाएगी.

सदस्य ने कहा, “बैठक में लोकपाल को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. लेकिन भविष्य में किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले बोर्ड के अधिकारी जैन से बात करेंगे.”