BCCI को लग सकता है 4,800 करोड़ रुपये का चूना, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

ये पूरा मामला IPL की टीम डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) से जुड़ा हुआ है. जिसे 2012 में BCCI ने ‘टर्मिनेट’ कर दिया था. BCCI के इसी फ़ैसले के ख़िलाफ़ डेक्कन चार्जर्स ने अपील की थी.
bcci will pay deccan chargers, BCCI को लग सकता है 4,800 करोड़ रुपये का चूना, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को 4,800 करोड़ रुपए का चूना लग सकता है. दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने कहा है कि उसे यह रकम डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग्स (Deccan Chronicle Holdings) को देनी होगी. ये पूरा मामला IPL की टीम डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) से जुड़ा हुआ है. जिसे 2012 में BCCI ने ‘टर्मिनेट’ कर दिया था. BCCI के इसी फ़ैसले के ख़िलाफ़ डेक्कन चार्जर्स ने अपील की थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

IPL के दुबई में खेले जाने की उम्मीद बढ़ी

इस बात की उम्मीद अब काफ़ी बढ़ गई है कि 2020 IPL का आयोजन दुबई में किया जाएगा. शुक्रवार को BCCI एपेक्स काउंसिल की मीटिंग टेलीकॉन्फ़्रेन्स के ज़रिए हुई. इस मीटिंग से ही ये संकेत मिले हैं कि अक्टूबर और नवंबर के महीने में IPL दुबई में खेला जाएगा. जो 5 से 6 हफ़्ते तक चलेगा. इससे पहले 2014 में भी IPL के कुछ मैच दुबई में आयोजित किये गए थे.

bcci will pay deccan chargers, BCCI को लग सकता है 4,800 करोड़ रुपये का चूना, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

2021 टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों का अपडेट

टोक्यो ओलम्पिक ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के अध्यक्ष योशीरो मोरी और CEO तोशिरो मूतो ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी को बताया है कि 2021 ओलंपिक के लिए सभी 42 ‘वेन्यू’ अब तैयार हैं. खेलों का ‘शेड्यूल’ भी लगभग 2020 की तरह ही रहेगा. दुनियाभर के एथलीट्स के ठहरने के लिए बनाया गया एथलीट विलेज और मीडिया के लिए मेन प्रेस सेंटर भी अब तय हो गया है.

थॉमस बाक दोबारा बनेंगे IOC के अध्यक्ष

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि वो दोबारा ये ज़िम्मेदारी संभालने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, “अगर IOC के सदस्य चाहते हैं तो मैं अध्यक्ष कुर्सी दोबारा संभाल सकता हूं.” उनके इस प्रस्ताव पर सदस्यों से जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, उससे लगता तो है कि वो अगले चुनाव में सर्वसम्मति से चुने जाएंगे.

bcci will pay deccan chargers, BCCI को लग सकता है 4,800 करोड़ रुपये का चूना, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

जोशना चिनप्पा को जल्दी ही प्रैक्टिस शुरू होने की उम्मीद

भारत की स्टार स्क्वैश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा को उम्मीद है कि जल्द ही कोर्ट में वो अपनी प्रैक्टिस शुरू कर पाएंगी. पिछले क़रीब 5 महीने से वो प्रैक्टिस से दूर हैं. कोरोना की वजह से फ़ेडरेशन ने सितंबर तक किसी भी तरह की गतिविधि पर रोक लगा दी थी. जोशना चिनप्पा ने कहा, “यह आसान नहीं है. मुझे उम्मीद है कि भारत के टॉप एथलीट सितंबर से पहले भी ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे.”

टेनिस कोर्ट में जल्द ही नज़र आएंगी सेरेना विलियम्स

23 बार की ग्रैंड-स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स जल्द ही टेनिस कोर्ट में नज़र आएंगी. सेरेना टॉप सीड ओपन के ‘इनॉगरल’ एडिशन में खेलेंगी. ये चैंपियनशिप 10 अगस्त से शुरू होगी. फ़रवरी के बाद ये पहला मौक़ा होगा जब सेरेना विलियम्स कोर्ट में नज़र आएंगी.

bcci will pay deccan chargers, BCCI को लग सकता है 4,800 करोड़ रुपये का चूना, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

अंडर-19 वूमेन वॉलीबॉल यूरोपियन चैंपियनशिप का कार्यक्रम तय

अंडर-19 वूमेन वॉलीबॉल यूरोपियन चैंपियनशिप का फ़ाइनल राउंड पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक़ ही खेला जाएगा. ये मुक़ाबले 22 अगस्त से 30 अगस्त के बीच बोस्निया और क्रोएशिया में होंगे. इस राउंड में अंडर-19 के 12 देशों की टीम हिस्सा लेंगी. इससे पहले दूसरा और तीसरा दौर रद्द करना पड़ा था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts