न्यूजीलैंड टूर के पहले विराट ने जताई नाराजगी… जानें क्या है वजह

न्यूजीलैंड अपने घर में काफी मजबूत टीम है. हमें पता है कि जब वो अपने घर में खेलते हैं तो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. हम इसको हल्के में नहीं ले सकते.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया कल से पांच मैच की टी-20 सीरीज का आगाज करेगी. इस सीरीज के शुरू होने से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने टीम की तैयारी और न्यूजीलैंड से मिलने वाली चुनौती के बारे में बात की. साथ ही विराट ने टीम के शेड्यूल को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की. दरअसल टी-20 सीरीज में 10 दिन में 5 मैच रखे गए हैं. जिसके लिए टीम इंडिया को ट्रैवल भी करना है. विराट ने कहा कि उम्मीद है भविष्य में इस तरह के हालात दोबारा सामने नहीं आएंगे. इसके अलावा भी विराट ने क्या कहा आपको बताते हैं.

न्यूजीलैंड अपने घर में काफी मजबूत टीम है. हमें पता है कि जब वो अपने घर में खेलते हैं तो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. हम इसको हल्के में नहीं ले सकते. न्यूजीलैंड को अपनी कंडीशन्स का पता है, मैदान के हर हिस्से से वो वाकिफ हैं कि गेंद किस ओर कैसे जाती है.

हम बदले के बारे में नहीं सोच रहे- विराट

हम बदले के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अगर आप इस बारे में सोचते भी हैं तो ये लोग इतने अच्छे हैं कि आप उस बदले को लेने की सोच में जा ही नहीं सकते. हमारे रिश्ते न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ काफी अच्छे हैं. ये सिर्फ मैदान पर मुकाबला होने की बात है. ये वो टीम है जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को संभालने के उदाहरण दिए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हर गेंद पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं. खेल के प्रति उनकी गंभीरता और हाव-भाव साफ झलकते हैं. वो बुरे नहीं हैं और ना ही ऐसा कुछ करते हैं जो स्वीकार नहीं किया जा सके.

विराट ने कहा कि न्यूजीलैंड एक अच्छी टीम है. हम उनका काफी सम्मान करते हैं और वो भी हमारा सम्मान करते हैं. विश्व कप फाइनल में जब इस टीम ने जगह बनाई तो हम खुश हुए थे. जब आप हारते हो तो आपको बड़े पैमाने पर चीजें देखनी होती हैं. ये उनके लिए काफी मायने रखता था. मुझे नहीं लगता कि ये बदला है. दो अच्छी टीम क्वॉलिटी क्रिकेट खेलेंगी. न्यूजीलैंड को उसके घर में हराना ये हमारे लिए चुनौती है. इसके लिए हम तैयार हैं.

केएल राहुल ही करेंगे कीपिंग- विराट

केएल राहुल ने जिस शानदार तरीके से विकेटकीपिंग की है उससे उन्होंने अलग परिस्थिति बना दी हैं. जिससे टीम काफी संतुलित हुई है और हम एक ज्यादा बल्लेबाज खिला सकते हैं. केएल अगर इसी तरह से बल्लेबाजी करते रहे तो हम उन्हें इस रोल के लिए बरकरार रखेंगे. इसमें ऐसा कुछ नहीं है कि हम किसी और की जगह ले रहे हों. हम वही कर रहे हैं जो टीम के लिए सही है. टीम केएल राहुल को जो भी रोल देती है वो उसे स्वीकार करते हैं. वो एक टीम प्लेयर हैं. आप कह सकते हैं कि जिस तरह से केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की वो मौके की तलाश में रहते हैं और उस मौके को भुनाते हैं. वो नर्वस नही होते.

विराट कोहली ने कहा कि जिस तरह से राहुल थ्रो, स्टंपिंग करते हैं. वो हर वक्त मैच में होते हैं. वो सिर्फ मैदान पर नहीं होते वो अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं. ये दिखाता है कि केएल राहुल कितना ज्यादा खेल में शामिल होते हैं और वो फील्ड प्लेसमेंट पर भी ध्यान देते हैं. सही मायनों में वो खेल में खुद को व्यस्त रखते हैं. ये टीम के लिए अच्छा है कि एक खिलाड़ी दोनों काम कर सकता है जिससे टीम को संतुलन मिलता है.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड में बदला नहीं जीत चाहिए, विराट का फोकस टी-20 विश्व कप पर