इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का बड़ा धमाका, दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बने

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ उनके दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक का ईनाम मिला है. 14 साल बाद इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज ICC रैंकिंग्स में टॉप 3 बल्लेबाजों में पहुंचा है.
Ben Stokes becomes number one all-rounder, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का बड़ा धमाका, दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बने

इंग्लैंड (England) के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ICC की ताजा रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर (All Rounder) बन गए हैं. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक का उन्हें ईनाम मिला है. इसके अलावा बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में भी वो तीसरी पायदान पर पहुंच गए हैं. 14 साल बाद इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज आईसीसी रैंकिंग्स में टॉप 3 बल्लेबाजों में पहुंचा है. 2006 में एंड्रयू फ्लिंटॉफ इस मुकाम पर पहुंचे थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत में अहम रोल निभाया था. पहली पारी में उन्होंने 176 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने शानदार 78 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट मैच में 3 विकेट भी लिए थे. बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बराबरी कर ली थी. पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया था.

हर तरफ हो रही है बेन स्टोक्स की तारीफ

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने हाल ही में कहा था कि बेन स्टोक्स ‘मिस्टर इनक्रेडिबल’ है. इससे पहले इंग्लैंड के ही पूर्व तेज गेंदबाज़ डोमिनिक कॉक ने कहा था कि बेन स्टोक्स आने वाले समय में देश के महानतम खिलाड़ियों में शुमार होंगे. डोमिनिक कॉक ने कहा था कि- “बेन स्टोक्स जिस तरह की सोच के साथ मैदान में उतरते हैं उससे वो लगातार बेहतर होते जा रहे हैं”. पिछले साल इंग्लैंड की विश्व कप जीत में बेन स्टोक्स का अहम रोल था. इसके अलावा एशेज सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने करिश्माई प्रदर्शन किया था.

पहले टेस्ट मैच में मिली थी कप्तानी

बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जो रूट की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तानी भी की थी. हालाँकि इंग्लैंड वोमैच हार गया था. बेन स्टोक्स को जब कप्तानी दी गई थी तो इस बात को लेकर काफी चर्चा थी. बहुत से लोगों का मानना था कि बेन स्टोक्स को कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिए थी. टीम में और भी सीनियर खिलाड़ी हैं जिन्हें ये जिम्मा सौंपा जा सकता है. लेकिन स्टोक्स को ये जिम्मेदारी दी गई थी. आपको बता दें कि बेन स्टोक्स को पहले भी उपकप्तानी सौंपी गई थी लेकिन एक विवाद के फंसने पर उनसे उप कप्तानी छीन ली गई थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts