वेस्टइंडीज के खिलाफ बेन स्टोक्स थामेंगे इंग्लैंड टीम की कमान

साउथैम्पटन में शुरु हो रहे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच में मेजबान टीम की कमान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के हाथों में होगी. क्योंकि जो रूट (Joe Root) निजी वजह से पहले टेस्ट में नहीं होंगे.
Ben Stokes will take command of England team, वेस्टइंडीज के खिलाफ बेन स्टोक्स थामेंगे इंग्लैंड टीम की कमान

कोरोना (Coronavirus) काल में इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का रोमांच लौटने जा रहा है. वेस्टइंडीज (West Indies) टीम इंग्लैंड (England) दौरे पर है. दोनों टीम के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज होगी. लेकिन इंग्लैंड की ओर इस सीरीज का आगाज एक नया कप्तान करने जा रहा है. 8 जुलाई से साउथैम्पटन में शुरु हो रहे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच में मेजबान टीम की कमान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के हाथों में होगी. क्योंकि जो रूट (Joe Root) निजी वजह से पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.

‘इंग्लैंड की कप्तानी मेरे लिए गर्व की बात’

हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो अपने देश का प्रतिनिधित्व करे. टीम का कप्तान बने. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का ये सपना सच होने जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में स्टोक्स इंग्लैंड के कप्तान होंगे. दरअसल इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पिता बनने वाले हैं. इसलिए वो पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. इसी वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स को रुट की गैरमौजूदगी में टीम का अंतरिम कप्तान बनाया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इंग्लैंड टीम की कमान संभालने का मौका मिलने के बाद स्टोक्स ने कहा कि मैंने इस बारे में सोचा जरुर लेकिन मैं कप्तानी के ख्यालों में खोया नहीं. इसका मतलब ये नहीं है कि ये बड़ी बात नहीं है. इंग्लैंड टीम की कप्तानी करने का मौका मिलना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है. अगर एक बार भी कप्तानी करने का मौका मिले, तो भी आप कह सकते हैं कि आपने इंग्लैंड की कप्तानी की है.

रूट को स्टोक्स पर भरोसा

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रुट पिता बनने वाले हैं. वो पहले टेस्ट के लिए तो उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. साथ ही दूसरे टेस्ट से पहले भी उनको सात दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा. इस वजह से रुट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स कप्तानी करेंगे. स्टोक्स की काबिलियत पर रूट को पूरा भरोसा है. जो रूट ने कहा कि स्टोक्स एक नेचूरल लीडर हैं. वो हमारे लिए एक कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

इंटरनेशनल मैच में पहली बार कप्तानी करेंगे स्टोक्स

ये पहला मौका है जब स्टोक्स इंटरनेशनल मैच में कप्तानी करने जा रहे हैं. 29 साल के स्टोक्स इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंड खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले साल हुए विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने में स्टोक्स अहम भूमिका में थे. साथ ही एशेज सीरीज में भी बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया था. स्टोक्स इंग्लैंड की जीत में एक बड़ा फैक्टर बनकर उभरे हैं. ऐसे में वो वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले मैच में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. बल्ले और गेंद से दम दिखाने के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड कैसे प्रदर्शन करता है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts