जब सुनील छेत्री ने तोड़ा बाईचुंग भूटिया का रिकॉर्ड तो जानें उन्होंने क्या कहा

बुधवार को किंग्स कप के शुरुआती मैच में भारत का सामना काराकुआ से हुआ. इस मैच को भारत 3-1 से हार गया. मैच में भारत की तरफ से एकलौता गोल कप्तान सुनील छेत्री ने किया.

सुनील छेत्री, जब सुनील छेत्री ने तोड़ा बाईचुंग भूटिया का रिकॉर्ड तो जानें उन्होंने क्या कहा

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने मौजूदा कैप्टन सुनील छेत्री को उनके रिकॉर्ड को पार करने और भारत के सबसे अधिक कैप्ड अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनने के लिए बधाई दी है. काराकुआ के खिलाफ किंग्स कप के शुरुआती मैच में छेत्री ने बुधवार को भारत के लिए अपनी 108वीं उपस्थिति दर्ज की. जिसमें उन्होंने भूटिया के 107 मैचों के रिकॉर्ड को तोड़ा.

भूटिया ने कहा, “मुझे उन पर बहुत गर्व है. सुनील आपको बहुत-बहुत बधाई.” उन्होंने कहा, “वह भारत के एक महान खिलाड़ी हैं. वह जिस तरह से खेल रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा प्रदर्शन बरकरार रखेंगे. मैं हमेशा उनमें वैसा ही जुनून देकता हूं, जैसा मैंने तब देखा जब हम पहली बार कोलकाता में मिले थे. हमेशा सफल रहने की उनकी भूख ने उन्हें खास बना दिया है.”

भूटिया का मानना ​​है कि छेत्री का शानदार फिटनेस लेवल उन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लम्बा खींचने में मदद करेगा. उन्होंने कहा, “उनको देखकर ऐसा बिलकुल नहीं लगता कि वह लंबे समय तक नहीं खेल सकते.” वह पूरी तरह से फिट हैं. वह टीम में सबसे मेहनती वरिष्ठ खिलाड़ी हैं. वास्तव में, भले ही आप उनकी तुलना युवा खिलाड़ियों से करें, सुनील आपको उनसे भी बेहतर लगेंगे.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, “वह जिम में भी हमेशा अतिरिक्त मेहनत करते हैं. जिस तरह से उन्होंने अपनी फिटनेस को बनाए रखा है वह शानदार है.” मालूम हो कि बुधवार को किंग्स कप के शुरुआती मैच में भारत का सामना काराकुआ से था. इस मैच को भारत 3-1 से हार गया. इस मैच में भारत की तरफ से एकलौता गोल कप्तान सुनील छेत्री ने किया था.

ये भी पढ़ें: एबी डिविलियर्स 2019 वर्ल्‍ड कप के लिए वापस आने वाले थे, इस वजह से ठुकरा दिया गया ऑफर

Related Posts