वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का बड़ा आरोप, बोर्ड डकार गया BCCI के करोड़ों रुपए

माइकल होल्डिंग (Michael Holding) के आरोपों को इसलिए गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि वो सिर्फ वेस्टइंडीज के नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के बड़े गेंदबाजों में शुमार हैं.
bowler Michael Holding, वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का बड़ा आरोप, बोर्ड डकार गया BCCI के करोड़ों रुपए

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने अपने बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि 2013-14 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने वेस्टइंडीज बोर्ड को 5 लाख अमेरिकी डॉलर की मदद की थी. ये रकम वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ()West Indies Cricket Board के पूर्व खिलाड़ियों और खेल की बेहतरी के लिए दी गई थी. जो भारतीय रकम के मुताबिक तीन करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम है. लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस पूरी रकम को डकार लिया. उन्हें इस रकम से कोई पैसा नहीं मिला. होल्डिंग का आरोप है कि उनके अलावा और भी कई पूर्व खिलाड़ियों को इस रकम से कोई हिस्सा नहीं मिला. उन्होंने ये भी कहाकि जल्दी ही वो और खुलासा करेंगे. जनवरी में एक ऑडिट रिपोर्ट आई थी जिसका खुलासा वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने नहीं किया. माइकल होल्डिंग अब फोरेंसिक ऑडिट की बात भी कर रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बड़े कद के खिलाड़ी हैं माइकल होल्डिंग

माइकल होल्डिंग के आरोपों को इसलिए गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि वो सिर्फ वेस्टइंडीज के नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के बड़े गेंदबाजों में शुमार हैं. 70 के दशक में जब विश्व क्रिकेट मे वेस्टइंडीज की तूती बोलती थी तो माइकल होल्डिंग उस टीम का हिस्सा थे. मैल्कम मार्शल, जोएल गार्नर और एंडी रॉबर्ट्स के साथ माइकल होल्डिंग की चौकड़ी दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज को सहमाने के लिए काफी थी. वेस्टइंडीज के लिए 60 टेस्ट मैच और 100 से ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले माइकल होल्डिंग ने 400 से ज्यादा विकेट लिए हैं.

माइकल होल्डिंग का दावा अभी और खुलासे करेंगे

माइकल होल्डिंग का कहना है कि अगर वेस्टइंडीज बोर्ड ने खिलाड़ियों को पैसा दिया होता तो उसका काफी प्रचार-प्रसार होता. खूब हो-हल्ला किया जाता. माइकल होल्डिंग ने कहाकि- सवाल ये है कि आखिर वो पैसा गया तो कहां गया. उन्होंने चेतावनी दी है कि- मैं इस घोटाले के बारे में जल्द ही बताऊंगा।’ माइकल होल्डिंग ने ऑडिट रिपोर्ट दिखाते हुए कहा, ‘अलग अलग कैरेबियाई द्वीपों के पूर्व राष्ट्रपतियों से लेकर प्रधानमंत्रियों तक सभी ने क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन से फॉरेंसिक रिपोर्ट मांगी है. लेकिन अगर कुछ नहीं होता तो मैं फिर और खुलासे करूंगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts