BCCI में निकली बड़ी ‘Vacancy’, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

सबा करीम को इस महीने की शुरुआत में इस्तीफ़ा देने के लिए कहा गया था. इससे पहले BCCI ने CEO राहुल ज़ौहरी का इस्तीफ़ा भी स्वीकार कर लिया था. BCCI की एप्लिकेशन की आख़िरी तारीख़ 7 अगस्त है.
Board of Control for Cricket, BCCI में निकली बड़ी ‘Vacancy’, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जनरल मैनेजर (गेम डेवलपमेंट) के लिए वैकेंसी (vacancy) निकाली है. ये पद सबा करीम (Saba Karim) के इस्तीफ़े के बाद ख़ाली हुआ था. जो क्रिकेट ऑपरेशन के ओवरऑल इंचार्ज थे. सबा करीम को इस महीने की शुरुआत में इस्तीफ़ा देने के लिए कहा गया था. इससे पहले BCCI ने CEO राहुल ज़ौहरी का इस्तीफ़ा भी स्वीकार कर लिया था. BCCI की एप्लिकेशन की आख़िरी तारीख़ 7 अगस्त है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 26 खिलाड़ियों को भेजना चाहिए: एमएसके प्रसाद

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत को 26 खिलाड़ियों की टीम भेजनी चाहिए. एमएसके प्रसाद की राय में इंडिया और इंडिया ‘ए’ के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम बनाई जानी चाहिए. ऐसा इसलिए कि अगर ऑस्ट्रेलिया में किसी खिलाड़ी को कोरोना संक्रमित पाया भी जाए तो टीम पर कोई असर न पड़े. इंग्लैंड के दौरे पर गई वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान की टीम ने भी ऐसी ही रणनीति अपनायी थी.

भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड दौरा टलना मायूसी की बात

ऑस्ट्रेलिया की स्टार महिला क्रिकेटर एलिसा हिली ने भारत के इंग्लैंड दौरे के रद्द होने पर मायूसी ज़ाहिर की है. भारत को इंग्लैंड में 3 वनडे और तीन टीट्वेंटी मैचों की सीरीज़ जून में खेलनी थी. लेकिन कोरोना की वजह से इसे टालना पड़ा. हिली ने सोशल मीडिया में लिखा कि अगले साल होने वाले विश्व कप के मद्देनज़र ये निराशाजनक है.

Board of Control for Cricket, BCCI में निकली बड़ी ‘Vacancy’, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

लीजेंड्स ऑफ़ चेस में विश्वनाथन आनंद की हार

लीजेंड्स ऑफ़ चेस में भारत के विश्वनाथन आनंद को हार का सामना करना पड़ा. रूस के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ब्लादिमीर क्रामनिक ने लगातार तीसरे राउंड में विश्वनाथन आनंद को मात दी. अब तक खेले गए 3 राउंड के बाद मैगनस कार्लसन और पीटर स्वीडलर 9 अंक के साथ पहले नंबर पर चल रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

टेनिस छोड़ना नहीं चाहता: रॉजर फेडरर

स्टार टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर ने कहा है कि जब आप अपनी ज़िंदगी में किसी चीज़ में सबसे अच्छा करते हैं तो आप उसे छोड़ना नहीं चाहते और मेरे लिए वो चीज़ है-टेनिस. 38 साल के रॉजर फेडरर इस वक़्त दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी हैं. उन्होंने रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम टाइटल जीते हैं.

एमेच्योर राइडर्स क्लब में ‘राइडिंग’ शुरू

मुंबई के एमेच्योर राइडर्स क्लब ने अपनी ‘राइडिंग फ़ैसिलिटी’ शुरू कर दी है. क्लब के बाहरी हिस्से में राइडिंग की जा सकती है. जबकि क्लब हाउस और भीतरी हिस्से को अभी बंद रखा गया है. आने वाले टूर्नामेंट के लिए एथलीट्स और घोड़ों की प्रैक्टिस शुरू हो सके ये सोचकर फ़ैसला किया गया. सरकार से हरी झंडी मिलने पर एक्वेसट्रियन टूर्नामेंट भी कराए जाएंगे.

Board of Control for Cricket, BCCI में निकली बड़ी ‘Vacancy’, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

फुटबॉल रेफ़री के लिए फ़ीफ़ा MA कोर्स का ऑनलाइन आयोजन

ऑल इंडिया फ़ुटबॉल फेडरेशन ने अपने रेफ़री के लिए फ़ीफ़ा MA कोर्स का ऑनलाइन आयोजन किया. इस कोर्स में क़रीब 50 रेफ़री शामिल हुए. इस कोर्स का मक़सद नियमों में आए बदलाव के बारे में जानकारी देना था. उज्बेकिस्तान के कोर्स इंस्ट्रक्टर ने सभी रेफ़री को इस बात की जानकारी दी.

साउथ कोरिया में खेलप्रेमियों को मिलेगा स्टेडियम जाने का मौक़ा

साउथ कोरिया में अलग अलग खेलों के फ़ैन्स को स्टेडियम में जाने की मंज़ूरी मिलने लगी है. रविवार को बेसबॉल मैच में तय नियमों के अनुसार दर्शक स्टेडियम में जा सकेंगे. 1 अगस्त से प्रोफ़ेशनल सॉकर के मैच में भी दर्शकों को मंज़ूरी दी जाएगी. गॉल्फ के खेल में दर्शकों को थोड़ा इंतज़ार करना होगा. उन्हें अगस्त के आख़िरी दिनों तक ही खेल देखने की मंज़ूरी मिलेगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts