पसंद-नापसंद के आधार पर होता है पाकिस्तान टीम में सिलेक्शन, गेंदबाज जुनैद खान का खुलासा

30 साल के तेज गेंदबाज जुनैद खान (Bowler Junaid Khan) पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) से करीब एक साल से बाहर बैठे हैं. उन्होंने आखिरी मैच भी इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में ही खेला था.
bowler junaid khan, पसंद-नापसंद के आधार पर होता है पाकिस्तान टीम में सिलेक्शन, गेंदबाज जुनैद खान का खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में आए दिन नए-नए विवाद सामने आते रहते हैं. बेशक टीम इंग्लैंड दौरे पर है. लेकिन पाकिस्तान में क्रिकेट से जुड़े विवाद थम नहीं रहे हैं. अब तेज गेंदबाज जुनैद खान (Junai Khan) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और मैनेजमैंट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

जुनैद खान ने टीम के चयन पर बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिलता है, जो मैनेजमैंट को पसंद होते हैं. जो उनके साथ पार्टियों में शामिल होते हैं. इंग्लैंड दौरे पर मेरा चयन नहीं होना मेरी अनदेखी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

काबिलियत से ज्यादा पसंद को मिलता है मौका

30 साल के तेज गेंदबाज जुनैद खान पाकिस्तान टीम से करीब एक साल से बाहर बैठे हैं. उन्होंने आखिरी मैच भी इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में ही खेला था. लेकिन इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई 29 खिलाड़ियों की टीम में भी उन्हें मौका नहीं मिला. टीम में ना चुने जाने को लेकर जुनैद काफी निराश हैं. इसके बाद उन्होंने मैनेजमैंट पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है.

जुनैद ने कहा कि इस बार 29 खिलाड़ियों के अलावा 4 खिलाड़ी रिजर्व में भी रखे गए हैं. करीब 35 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए. लेकिन उनसें भी मेरा नाम नहीं हैं. वो भी तब जब मुझे इंग्लैंड की कंडिशन्स का अनुभव है. मैंने वहां परफॉर्म किया है. लेकिन मेरे साथ ऐसा पहले भी हो चुका है. सैलेक्शन को लेकर तो मैं बहुत कुछ कह सकता हूं. क्योंकि उसमें पसंद और नापसंद बहुत मायने रखती है.

उन्होंने कहा कि मैं एक छोटे गांव से हूं. लेकिन आजकल क्रिकेट में ऐसा हो गया है कि कोई आपको सपोर्ट करेगा तो आप सुर्खियों में आओगे. आप उनके साथ पार्टियां करोगे. तो आप उनमें अपनी जगह बना लेते हैं. लेकिन मैं सिर्फ टूर्नामेंट के दौरान ही टीम के साथ रहता हूं बाकि वक्त अपने घर और एकेडमी में गुजारता हूं. जरुरी है कि मैनेजमैंट काबिल खिलाड़ियों को मौका दे. अगर मुझे मौका दिया जाता और मैं परफॉर्म नहीं कर पाता तो आज मैं किसी पर कोई सवाल नहीं उठा सकता था.

इंग्लैंड में पाकिस्तानी गेंदबाज करेंगे संघर्ष

जुनैद इंग्लैंड में खेल चुके हैं. उन्हें कंडिशन्स का अंदाजा है. लेकिन इस दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के कई गेंदबाज ऐसे हैं जो पहली बार इंग्लैंड की पिच पर कदम रखेंगे. जुनैद ने कहा कि सलाइवा के इस्तेमाल पर लगे बैन की वजह से पाकिस्तानी गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है. साथ ही युवा गेंदबाज नसीम शाह को इंग्लैंड की कंडिशन्स का कोई अनुभव नहीं ऐसे में उनके लिए भी मुश्किल हो सकती है.

जुनैद का क्रिकेट करियर

2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जुनैद खान ने अब तक कुल 22 टेस्ट मैच में उन्होंने 71 विकेट लिए. वहीं 76 वनडे में 110 विकेट भी उनके नाम हैं. जबकि टी20 में जुनैद ने 9 मैच में 8 विकेट लिए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts