‘ब्रेनलेस सरफराज’, हार के बाद पाकिस्‍तानी टीम पर यूं फूटा शोएब अख्‍तर का गुस्‍सा

शोएब ने भी वही कहा जो पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पहले कह चुके थे.
ब्रेनलेस, ‘ब्रेनलेस सरफराज’, हार के बाद पाकिस्‍तानी टीम पर यूं फूटा शोएब अख्‍तर का गुस्‍सा

नई दिल्‍ली: वर्ल्‍ड कप में भारत के हाथों पाकिस्‍तान की हार का सिलसिला जारी है. मैनचेस्‍टर के मैदान पर टीम इंडिया ने एकतरफा मुकाबले में 89 रन से हरा दिया. विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं हार है. हार के बाद पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का गुस्‍सा टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद पर फूट पड़ा. उन्‍होंने सरफराज को ‘ब्रेनलेस’ तक कह दिया.

सरफराज को ‘अक्‍ल से कम’ बताते हुए शोएब ने एक वीडियो में कहा, “मुझे ये समझ नहीं आ रही कि इतना ब्रेनलेस कैप्‍टन कैसे हो सकता है बंदा? इतनी सोच भी नहीं आई सरफराज को कि हम चेज अच्‍छा नहीं करते. स्‍क्‍वायर ऑफ द विकेट जितना होता है, सारा ड्राई होता है. विकेट गीला नहीं होता. ये बात और अपनी ताकत जानते हुए कि आपकी स्‍ट्रेंथ बैटिंग नहीं, बॉलिंग है.”

“ब्रेनलेस कैप्‍टेंसी, ब्रेनलेस मैनेजमेंट”

शोएब ने भी वही कहा जो पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पहले ही कह चुके थे. इमरान ने भी सरफराज को टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने की सलाह दी थी, मगर सरफराज ने गेंदबाजी चुनी. शोएब ने अपने मैच रिव्‍यू में कहा, “आपने जब टॉस जीता, आधा मैच आप वहां जीत चुके थे लेकिन आपने क्‍या किया? आपने कोशिश की कि हम ये मैच न जीतें. ब्रेनलेस कैप्‍टेंसी, ब्रेनलेस मैनेजमेंट.”

अपनी टीम के प्रदर्शन से शोएब निराश नजर आए. उन्‍होंने कहा, “मेरे ख्‍याल में हम गलती कर रहे हैं. हम अपने औसत खिलाड़‍ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद कर रहे हैं. हम अपना खून सुखा रहे हैं. बड़ा अफसोस हुआ. दुख हुआ कि पाकिस्‍तान ने एक अच्‍छा-भला मैच हाथ से गंवा दिया. अगर पाकिस्‍तान बैटिंग करके 320 रन टांग देता तो फिर मैं देखता कि हिंदुस्‍तान पर प्रेशर कैसे न होता.”

शोएब ने मैनेजमेंट और कप्‍तान को लताड़ लगाते हुए आगे कहा, “कप्‍तान को तो मैं क्‍या कहूं. वो बिल्‍कुल मामू बना हुआ है मैनेजमेंट के सामने. कुछ समझ ही नहीं आती उसको. मेरे ख्‍याल में वो दसवीं क्‍लास का बच्‍चे जैसा है जिसको जो बता दो, वही करके आ जाता है. इमरान खान ने इतने ट्वीट कर दिए. इमरान को यह सोचना चाहिए कि ट्वीट उनके लिए करें जिनमें कैपेसिटी हो.”

ये भी पढ़ें

कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की बात, अब लताड़ रहे पाकिस्तानी

क्या सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्‍तान को हरवाया मैच, जानिए क्या है सच?

‘ब्रेक में चिकन बिरयानी खाकर आए थे क्या’, पाक कप्तान सरफराज अहमद से पूछ रहे लोग

Related Posts