ब्रेट ली ने बताया विराट कोहली को IPL सीजन-13 का खिताब जीतने का मंत्र

बेशक आरसीबी अब तक खिताब नहीं जीत पाई लेकिन विराट कोहली वो बल्लेबाज हैं, जिनके नाम IPL में सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने 169 पारियों में 5412 रन बनाए हैं.
Brett Lee teach Virat Kohli, ब्रेट ली ने बताया विराट कोहली को IPL सीजन-13 का खिताब जीतने का मंत्र

IPL (Indian Premier League) इस साल एक नई जगह और नए मैदान पर खेला जाएगा. यूएई में होने जा रहे इस नए IPL में एक नया विजेता भी देखने के लिए मिल सकता है. इस बार विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) को खिताब जिताने के सपने को पूरा करना चाहेंगे. इसके लिए विराट को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) जीत का मंत्र बता रहे हैं. ब्रेट ली का कहना है कि विराट पूरी टीम का भार अपने ऊपर ले लेते हैं. अब वक्त है कि टीम के बाकी खिलाड़ियों को इस भार को खत्म करने में विराट की मदद करें.

‘विराट कोहली दबाव को हटाकर अपने खेल का आनंद लें’

IPL के 12 सीजन बीच चुके हैं. लेकिन एक बार भी बेंगलुरू खिताब नहीं जीत पाया. खास बात ये है कि विराट इन 12 सीजन में आरसीबी की हिस्सा रहे. पहले एक खिलाड़ी के तौर पर और 2013 से बतौर कप्तान के तौर पर. लेकिन विराट की आरसीबी अब तक चैंपियन नहीं बन पाई. ब्रेट ली ने कहा कि- ‘मैं चाहता हूं कि विराट मैदान पर जाएं और क्रिकेट का आनंद लें, बतौर कप्तान और खिलाड़ी अपने ऊपर से दबाव हटाएं. क्योंकि उस स्तर पर वो शानदार हैं, कई बार मुझे लगता है कि टीम के दबाव को लोग झेल नहीं पाते, विराट कोशिश करते हैं कि सभी खिलाड़ियों का भार अपने कंधों पर ले लें. आरसीबी के सभी खिलाड़ियों को जरूरत है कि वो विराट के ऊपर से उस दबाव को खत्म करने में मदद करें’.

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं विराट

बेशक आरसीबी अब तक खिताब नहीं जीत पाई लेकिन विराट कोहली वो बल्लेबाज हैं, जिनके नाम IPL में सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने 169 पारियों में 5412 रन बनाए हैं. इसमें पांच शतक भी उनके नाम हैं. साथ ही 191 छक्के भी विराट ने IPL में लगाए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर चेन्नई के सुरेश रैना है. उनके नाम 189 पारियों में 5368 रन हैं. वहीं मुम्बई इंडियंस को चार बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. रोहित ने 183 पारियों में 4898 रन बनाए हैं.

विराट कोहली का सोशल मीडिया देखें तो पता चलता है कि वो आईपीए के लिए अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहे हैं. आमतौर पर भी विराट अपनी फिटनेस के साथ समझौता नहीं करते लेकिन वो लगातार IPL को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर कर रहे हैं. साथ ही इस बार वो आरसीबी को चैंपियन बनाने का अपना सपना भी पूरा करना चाहते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts