टीमों के नाम वापस लेने के कारण बीडब्ल्यूएफ ने थॉमस और उबर कप को किया स्थगित

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा कि बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस और उबर कप 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है.
, टीमों के नाम वापस लेने के कारण बीडब्ल्यूएफ ने थॉमस और उबर कप को किया स्थगित

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप से कई देशों के हटने के बाद अब इस बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की है. थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना था. इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी थी. बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा कि बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस और उबर कप 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है.

कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापस लेने के कारण यह फैसला किया गया है। संशोधित बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के यूरोपीय चरण के कारण अब इसके लिए 2021 से पहले वैकल्पिक कार्यक्रम बनाना भी मुश्किल है।

इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. उससे पहले ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, थाईलैंड और हांगकांग की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं. थॉमस एंड उबर कप में विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को भारतीय चुनौती की अगुवाई करनी थी, लेकिन सिंधु ने निजी कारणों से इस टूर्नामेंट से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था.

बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि डेनमार्क ओपन का आयोजन 13 से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा, जबकि 20 से 25 अक्टूबर होने वाले डेनमार्क मास्टर्स को रद्द कर दिया गया है. सिंधु और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत अगले महीने थॉमस और उबर कप फाइनल में भारत की 20 सदस्यीय बैडमिंटन टीम की अगुवाई करने वाले थे. थॉमस कप में भारत ग्रुप सी में डेनमार्क, जर्मनी और अल्जीरिया के साथ था. कोरोनावायरस के चलते इससे पहले भी कई टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित करना पड़ा है. खिलाड़ी सुरक्षा कारणों के चलते टूर्नामेंटों से नाम वापस ले रहे हैं.

Related Posts