क्या अब भी रद्द हो सकता है भारत बनाम बांग्लादेश का मैच? टॉस से पहले फैसला करेंगे अंपायर

प्रदूषण के चलते बांग्लादेशी खिलाड़ियों को आने वाली परेशानियों की खबरें तो अभ्यास सत्र के दौरान ही आने लगी थीं. ऐसे में दिल्ली के मैच को खराब वायु गुणवत्ता के चलते रद्द किए जाने की मांगें भी उठने लगी थीं.
India vs Bangladesh pollution, क्या अब भी रद्द हो सकता है भारत बनाम बांग्लादेश का मैच? टॉस से पहले फैसला करेंगे अंपायर

राजधानी दिल्ली को स्मॉग की मोटी परत ने ढक दिया है. प्रदूषण का स्तर वायु गुणवत्ता के सभी निम्नतम रिकॉर्ड्स को तोड़ चुका है. दिल्ली में 5 नवंबर तक हैल्थ इमरजेंसी घोषित की गई है. जिसके तहत सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित करने के साथ लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह भी दी गई है. प्रदूषण का असर राजधानी में 3 नवंबर को भारत बनाम बांग्लादेश के मैच पर पड़ा है.

प्रदूषण के चलते बांग्लादेशी खिलाड़ियों को आने वाली परेशानियों की खबरें तो अभ्यास सत्र के दौरान ही आने लगी थीं. ऐसे में दिल्ली के मैच को खराब वायु गुणवत्ता के चलते रद्द किए जाने की मांगें भी उठने लगी थीं. विशेषज्ञों द्वारा खराब विजिविलिटी और प्रदूषण के चलते खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए BCCI ने एक अनोखा फैसला लिया.

BCCI ने तय किया है कि मैच के समय से आधे घंटे पहले यानी साढे़ 6 बजे मैच रेफरी अंपायर्स के साथ मिलकर मौसम का जायजा करेंगे और निर्णय लेंगे कि मैच होगा या नहीं होगा. BCCI के इस फैसले के मुताबिक अंपायर्स और रैफरी ही आखिरी फैसला लेंगे के उस समय मैच खेलने लायक स्थितियां हैं या नहीं. उसी आधार पर आगे मैच पर कोई फैसला हो सकेगा.

मालूम हो कि खेल प्रेमी काफी समय से यह मांग कर रहे हैं कि सर्दियों के दौरान दिल्ली में किसी भी मैच को शेड्यूल नहीं किया जाए, क्योंकि इन दिनों राजधानी क्षेत्र में पॉल्युशन का स्तर चरम पर रहता है. हाल ही में BCCI की कमान संभालने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी इस मसले पर विचार करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि आगे से इन बातों पर भी ध्यान दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में बंगाल महिला क्रिकेट टीम की 3 चयनकर्ता घायल

Related Posts