बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते ही कप्तान कोहली ने तोड़ दिया धोनी का एक और रिकॉर्ड

शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने एक पारी और 130 रनों से जीत दर्ज की, ये बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी जीत है.
Virat Kohli broke another record of MS Dhoni, बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते ही कप्तान कोहली ने तोड़ दिया धोनी का एक और रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ एक पारी और 130 रनों की विशाल जीत दर्ज करने के बाद कप्तान विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. इस नए रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा है. दरअसल टेस्ट मुकाबलों में पारी से जीत हासिल करने वाले भारतीय कप्तानों की लिस्ट में अब कोहली टॉप पर पहुंच गए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में एक पारी की जीत हासिल करने के बाद अब उनके नाम ऐसी ही कुल 10 जीत दर्ज हो गई हैं. अब तक सबसे ज्यादा पारी से जीत हासिल करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे, जिनके नाम ऐसी 9 जीत दर्ज थीं. पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम ऐसी 8 जीत दर्ज हैं.

विराट के इस रिकॉर्ड के साथ ये भी बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत की यह जीत उनके (बांग्लादेश के) खिलाफ सबसे बड़ी जीतों में से एक है. शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने एक पारी और 130 रनों से जीत दर्ज की, ये बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी जीत है.

इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2007 में एक पारी और 239 रन की जीत हासिल की थी. जो बांग्लादेश के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत थी. भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत एक पारी और 140 रन की थी.

ये भी पढ़ें: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की लगातार छठी जीत, बांग्लादेश को 1 पारी और 130 रन से हराया

Related Posts