IPL से पहले कोहली ने दी खिलाड़ियों को चेतावनी, कहा- जिसने तोड़ा नियम, उसे भुगतने होंगे परिणाम

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में कोई भी खिलाड़ी संक्रमित ना हो कप्तान कोहली इस बात का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:02 pm, Mon, 24 August 20

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन इस साल यूएई में बायो सेक्योर जोन में खेला जाएगा. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते ही IPL को यूएई शिफ्ट किया गया है. खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं. खिलाड़ियों को भी सख्त हिदायत दी गई है कि वो बायो सेक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन ना करें. IPL से ठीक पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी आरसीबी टीम के तमाम खिलाड़ियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की. विराट कोहली ने अपनी टीम के सदस्यों को बताया कि कोई भी खिलाड़ी अगर बायो सेक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है और तो इससे पूरी टीम को खतरा हो सकता है और उनकी टीम इस पूरे टूर्नामेंट में मुसीबत में पड़ सकती है.

विराट कोहली चार्टर्ड एयरक्राफ्ट से पहुंचे दुबई, सोशल मीडिया में लिखा- हैलो दुबई

‘एक गलती पूरी टीम पर भारी पड़ सकती है’

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल IPL सितंबर में होगा. भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए ही IPL का आयोजन यूएई में किया जाएगा. IPL में आरसीबी का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है. रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु एक बार भी IPL की चैंपियन नहीं बनी है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि इस साल उनकी टीम IPL चैंपियन बने और इसलिए वो तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. साथ ही कोरोना वायरस महामारी के दौर में कोई भी खिलाड़ी संक्रमित ना हो कप्तान कोहली इस बात का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.

धोनी-रोहित के फैंस के बीच मारपीट पर सहवाग हुए नाराज, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

विराट कोहली ने अपने तमाम खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और खिलाड़ियों को बताया कि अगर कोई भी खिलाड़ी बायो सेक्योर बबल का उल्लंघन करता है तो इससे उनकी पूरी टीम मुसीबत में पड़ सकती है. विराट कोहली चाहते हैं कि आरसीबी इस साल खिताब जीते लेकिन उसके लिए जरूरी है कि पूरी टीम स्वस्थ रहे. विराट कोहली ने कहा कि – ‘हम सभी को एक उदाहरण सेट करना होगा कि हम सभी नियमों का पालन करते हुए अपना और पूरी टीम का ध्यान रखेंगे लेकिन अगर कोई खिलाड़ी बायो सेक्योर बबल का उल्लंघन करता है तो फिर उसे 7 दिन के लिए आईसोलेशन में भेजा जाएगा. इसका मतलब साफ है कि किसी भी खिलाड़ी की एक गलती पूरी टीम पर भारी पड़ सकती है’.

सभी नियमों का पालन करना खिलाड़ियों के लिए जरूरी

विराट कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों और स्पोर्टिंग स्टाफ को सीधे तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि कि कोई भी बायो सेक्योर बबल का उल्लंघन ना करें और अगर कोई ऐसा करता है तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने कहा, ‘टूर्नामेंट से पहले ही मैं चाहता हूं कि सभी लोगों को नियमों की पूरी जानकारी होनी चाहिए. क्योंकि अगर एक भी खिलाड़ी कोई नियम तोड़ता है तो इसका असर पूरी टीम पर पड़ेगा. मेरे लिए ये पूरी टीम को कमजोर करने जैसा होगा. क्योंकि ऐसा अगर टूर्नामेंट में किसी भी नाजुक मोड़ पर हुआ तो हम ये ‘एफोर्ड’ नहीं कर पाएंगे. किसी ने ऐसा किया और उससे हमें नुकसान पहुंचा तो इससे पूरा सिस्टम हार जाएगा. इसलिए मैं चाहता था कि इस बारे में बात की जाए. जिससे हम सभी को इन नियमों की एहमियत समझ आए’.

UAE में IPL खिलाड़ियों के Corona Test की प्रक्रिया शुरू, पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर