चाहर भाइयों को मिली टीम इंडिया में जगह, पिता ने कहा- धोनी की मदद से हुआ मुमकिन

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले राहुल चाहर को भारतीय टीम में भाई दीपक चाहर के साथ जगह मिली है.

नई दिल्ली. पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने पर तेज गेंदबाज दीपक चाहर और लेग स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर के परिवार में खुशी की लहर है. राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने राहुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल किया है. दोनों ही भाइयों ने आईपीएल से लेकर राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हुए अपने आंकड़ो से सभी को प्रभावित किया है. दोनों भाइयों ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस में क्रिकेट खेला है.

राहुल के पिता देश राज ने आईएएनएस से कहा कि दो बेटों का राष्ट्रीय टीम में चयन होना उनके लिए बहुत खास समय है. उन्होंने कहा, “हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है. लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं. इससे अच्छा और क्या हो सकता है? राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया. वेस्टइंडीज में अभी भी रात थी. उन्होंने कहा कि वह पूरी रात सो नहीं सकते थे क्योंकि वह टीम की घोषणा का इंतजार कर रहे थे.”

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन की वापसी तो इनकी हुई छुट्टी

राज ने कहा, “बाकी टीम के साथ उन्होंने भी ट्रायल्स दिया था, लेकिन वह बाहर हो गया था. हालांकि मुंबई इंडियंस में ट्रायल जारी था और यह उनके लिए महत्वपूर्ण था. मैं उन्हें मजबूर नहीं करना चाहता था लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वह मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिए गए.”

राहुल अब दीपक के साथ राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे. दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह की कप्तान में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. देश राज ने कहा कि धोनी ने 2017 से ही राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के समय से ही राहुल की काफी मदद की है. उन्होंने कहा, “राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की. वह हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहेंगे.”

ये भी पढ़ें: देश की सबसे खतरनाक रेजिमेंट के साथ ट्रेनिंग करेंगे एमएस धोनी, आर्मी चीफ ने दी मंजूरी