चैंपियंस लीग में बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख का हाईवोल्टेज मैच आज, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

बार्सिलोना (Barcelona) ने पिछली बार 2015 में, जबकि बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने पिछली बार 2013 में यह ख़िताब जीता था. दोनों ही टीमें रिकॉर्ड अठारहवीं बार क्वार्टर फ़ाइनल खेल रही है.

दुनिया भर के फ़ुटबॉल प्रेमियों को आज चैम्पियंस लीग (Champions League) में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. क्वार्टर फ़ाइनल में आज बार्सिलोना (Barcelona) का मुक़ाबला बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) से होगा. दोनों ही टीमें 5 बार यूरोपियन चैंपियनशिप जीत चुकी है. लेकिन हाल-फ़िलहाल में दोनों ही टीमों को इस ख़िताब के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ा है. बार्सिलोना ने पिछली बार 2015 में, जबकि बायर्न म्यूनिख ने पिछली बार 2013 में यह ख़िताब जीता था. दोनों ही टीमें रिकॉर्ड अठारहवीं बार क्वार्टर फ़ाइनल खेल रही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

यूएस ओपन में खेलेंगे नोवाक जोकोविच

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जानकारी दी है कि वो US ओपन में खेलेंगे. उन्होंने कहा कि ये फ़ैसला करना आसान नहीं था. लेकिन मेजर ग्रैंडस्लैम होने की वजह से उन्होंने आख़िरकार टूर्नामेंट में उतरने का मन बनाया है. नोवाक जोकोविच को पिछले दिनों एक एग्जिबीशन मैच खेलने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया था. हालांकि अब वो उससे उबर चुके हैं.

क्रिकेटर करुण नायर कोरोना से उबर गए हैं

भारतीय क्रिकेटर करुण नायर कोरोना से पूरी तरह उबर गए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में वो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा हैं. करुण नायर अब IPL की तैयारी करेंगे. कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद करुणा दो हफ़्ते तक आइसोलेशन में थे और उसके बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई . IPL का आयोजन सितंबर से UAE में होना है.

युवा खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने युवा खिलाड़ियों को एक बड़ी सलाह दी है. जस्टिन लैंगर ने कहा कि खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से दूर रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि दुनिया भर के खिलाड़ियों को कई बार सोशल मीडिया में गाली गलौच और धमकी भरे संदेशों का सामना करना पड़ता है. इससे बचने का रास्ता है ‘ज़ीरो सोशल मीडिया’.

पूर्व महिला क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

इंग्लैंड की पूर्व महिला ऑलराउंडर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. वो क्रिकेट के नए टूर्नामेंट ‘हंड्रेड’ के पहले एडिशन का इंतज़ार कर रही थी. लेकिन ये टूर्नामेंट कोरोना की वजह से टाल दिया गया था. लौरा मार्श ने सोशल मीडिया में अपने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने साथी खिलाड़ियों और टीम का धन्यवाद दिया है.

भारतीय तीरंदाज़ों का कैंप शुरु होगा

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने 25 अगस्त से पुणे में ओलंपिक की तैयारी कर रहे तीरंदाज़ों के लिए नेशनल आर्चरी कैंप का ऐलान कर दिया है. रिकर्व आर्चरी के 16, 8 पुरुष और 8 महिला तीरंदाजों के अलावा 4 कोच और दो सपोर्ट स्टाफ़ 15 अगस्त को पुणे में रिपोर्ट करेंगे. इसके बाद आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट में 14 दिन के लिए इन्हें क्वारंटीन किया जाएगा.

फ़िट इंडिया फ्रीडम रन 15 अगस्त को शुरू होगी

देश की सबसे लंबी दौड़ फ़िट इंडिया फ्रीडम रन 14 अगस्त को शुरू होगी. इसकी शुरुआत केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजीजू करेंगे. ये प्रतियोगिता 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक चलेगी.

फुटबॉल खिलाड़ी सुभाशीष बोस के साथ मोहन बाग़ान ने क़रार किया

भारतीय फ़ुटबॉल खिलाड़ी सुभाशीष बोस के साथ मोहन बाग़ान ने क़रार कर लिया है. इंडियन सुपर लीग के 2020-2021 सीज़न से पहले ये क़रार किया गया है. जो 2025 तक चलेगा. सुभाशीष बोस ने हाल ही में मुंबई FC से अपना क़रार ख़त्म किया था.

NBA के सभी खिलाड़ी आए कोरोना निगेटिव

दुनिया भर में NBA फ़ैन्स के लिए अच्छी ख़बर है. 17 अगस्त से शुरू हो रहे प्लेऑफ़ मुक़ाबलों से पहले 342 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. इन सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

UPCA के अध्यक्ष सिंघानिया का निधन

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष यदुपति सिंघानिया का निधन हो गया. वो 67 वर्ष के थे. पिछले काफ़ी समय से बीमार चल रहे सिंघानिया सिंगापुर में अपना इलाज करा रहे थे. जहां गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts