पहले हैट्रिक ली फिर पूरी टीम को अकेले ही समेट दिया, काशवी गौतम ने अंडर-19 क्रिकेट में रचा इतिहास

काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को सिर्फ 25 रन के स्‍कोर पर ऑलआउट कर दिया. चंडीगढ़ ने 161 रनों से मैच जीत दिया. अरुणाचल प्रदेश के आठ बल्‍लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सके.
Kashvee Gautam Claims All 10 Wickets, पहले हैट्रिक ली फिर पूरी टीम को अकेले ही समेट दिया, काशवी गौतम ने अंडर-19 क्रिकेट में रचा इतिहास

चंडीगढ़ अंडर-19 टीम की कप्‍तान काशवी गौतम ने इतिहास रच दिया है. अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ वनडे मैच में उन्‍होंने सारे 10 विकेट्स खुद ही झटक लिए. वह ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर हैं. इस रिकॉर्ड में एक हैट्रिक भी शामिल है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने काशवी की इस उपलब्धि का वीडियो शेयर किया है. उन्‍होंने कुल 4.5 ओवर फेंके जिसमें 12 रन देकर 10 विकेट्स लिए. अपने दूसरे ओवर में उन्‍होंने हैट्रिक भी ली. इससे पहले, काशवी बल्‍ले से भी कमाल दिखा चुकी थीं.

उन्‍होंने 68 गेंद में 49 रन बनाए. जिसकी बदौलत चंड़ीगढ़ की टीम 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 186 रन का स्‍कोर खड़ा कर सकी. इतने छोटे स्‍कोर को डिफेंड करने उतरी काशवी ने गेंदबाजी की कमान अपने हाथ में ली.

पहले ओवर में काशवी ने दो विकेट लिए. दोनों बल्‍लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. दूसरे ओवर में उन्‍होंने लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लिए. तीसरा ओवर दो विकेट्स लेकर आया.

अब तक अरुणाचल प्रदेश का स्‍कोर दहाई के आंकड़े के पार भी नहीं गया था और उसके सात विकेट्स गिर चुके थे. अगला ओवर लेकर आईं काशवी ने मैच ही खत्‍म कर दिया. वो पारी का नौंवा ओवर था और इसमें तीन विकेट्स गिरे.

सारे हुए बोल्‍ड या फिर LBW

अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम सिर्फ 25 रन ही बना सकी. 161 रनों से उसकी करारी हार हुई. आठ बल्‍लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सके. दिलचस्‍प बात ये कि किसी भी विकेट में फील्‍डर्स का योगदान नहीं रहा. बल्‍लेबाज या तो बोल्‍ड हुए या लेग बिफोर आउट हुए.

इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल दो खिलाड़ी ही ऐसा कारनामा कर सके हैं. भारत के लीजेंड लेग-स्पिनर अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्‍तान के खिलाफ सभी 10 विकेट्स लिए थे. सबसे पहले, 1956 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इंग्‍लैंड के ऑफ-स्पिनर जिम लेकर ने यह उपलब्धि हासिल की थी.

ये भी पढ़ें

केएल राहुल को टेस्ट टीम में शामिल न किए जाने पर नाराज हुए कपिल देव, कही ये बात

खेल के दौरान डिसलोकेट हुआ महिला फुटबॉलर का घुटना, घूंसा मारकर किया ठीक, देखें हैरान करने वाला Video

Related Posts