चेन्नई सुपर किंग्स का बड़ा फैसला IPL में UAE साथ नहीं जाएगा खिलाड़ियों का परिवार

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अक्सर आपने अपनी बेटी जीवा के साथ मैदान पर मस्ती करते हुए भी देखा होगा. लेकिन इस बार वो ऐसा नहीं कर पाएंगे.

19 सितंबर से IPL शुरू होने जा रहा है. भारत में बढ़ रहे कोरोनावायरस मामलों की वजह से इस बार IPL, UAE में खेला जाएगा. लेकिन वहां खिलाड़ियों के लिए क्या नियम रहेंगे? उन्हें कहां जाने की आजादी होगी? क्या उनका परिवार उनके साथ रहेगा ? इन तमाम सवालों के जवाब अब धीरे-धीरे मिलने लगे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने साफ कर दिया है कि UAE के लिए खिलाड़ियों को परिवार के बिना ही ‘ट्रैवल’ करना होगा. मतलब इस बार खिलाड़ी अपने परिवार को अपने साथ IPL में शामिल नहीं कर सकते.

इस बार नहीं दिखेगी धोनी और जीवा की मस्ती

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अक्सर आपने अपनी बेटी जीवा के साथ मैदान पर मस्ती करते हुए भी देखा होगा. लेकिन इस बार वो ऐसा नहीं कर पाएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कहा गया है कि – ‘टूर के पहले हिस्से के लिए खिलाड़ियों का परिवार उनके साथ यात्रा नहीं करेगा. बाद में हालातों को देखकर तय होगा कि खिलाड़ी परिवार को अपने साथ रख सकते हैं या फिर नहीं’.

चेन्नई सुपर किंग्स शुरू करेगा ट्रेनिंग कैंप

इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स 15 अगस्त से पांच दिन का ट्रेनिंग कैंप लगाने जा रही है. इसमें भारतीय खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगे. CSK के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी का कहना है कि खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करना काफी फायदेमंद रहेगा.

बालाजी ने कहा- ‘हमारी नजर वहीं से शुरू करने की है जहां मार्च में हमने छोड़ा था. सभी को प्रदर्शन से ही IPL में सफलता मिलती है. हमारा लक्ष्य खिलाड़ियों को दोबारा से टीम से जोड़ कर तैयारी शुरू करने का है. लेकिन हर खिलाड़ी का अपना अलग रूटीन होगा और टूर्नामेंट के लिए तैयार होने की अपना तरीका होगा.

आपको याद दिला दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के UAE में IPL कराने के प्रस्ताव को भारत सरकार से मंजूरी मिल चुकी है. IPL का ये सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच शारजाह, अबू धाबी और दुबई में खेला जाना है. सरकार ने पिछले हफ्ते ही BCCI को संकेत दे दिए थे कि उसे लीग के UAE में आयोजन की मंजूरी मिल जाएगी. इसके बाद गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए लिखित मंजूरी भी दे दी थी. 20 अगस्त के आस-पास IPL की टीम UAE के लिए रवाना होना शुरू हो जाएंगी.

Related Posts