CSKvsMI: जब 120 गेंदों पर भारी पड़ गई 1 गेंद, पढ़िए कमेंट्री अंदाज में उस बॉल की कहानी

मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को 4 विकेट पर 131 रनों पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

नई दिल्ली: मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को छ: विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 12वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है. ये इस मैच का सबसे दिलचस्प सीन था धोनी के हाथों से बल्ला छूटना.

धोनी ने पहले तो पारी को संभाला लेकिन उसके बाद माही ने बड़े शॉट्स खेलना शुरु कर दिया. आखिरी ओवर बड़ा ही दिलचस्प रहा. रन पड़े तो पड़े लेकिन 20वें ओवर की पहली गेंद पर पूरे स्टेडियम में हलचल मच गई. वहीं मैदान में भी दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे को निहारते रह गए.

20वां ओवर बुमराह ने डाला
दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि, मुंबई इंडियंस के लिए 20वां ओवर जसप्रीत बुमराह लेकर आए. इस समय तक सीएसके का स्कोर 122/4 था. धोनी क्रीज पर जम चुके थे और अब उनकी नजर बड़े शॉट्स की ओर थी. तभी…

कमेंट्री के अंदाज में 1 बॉल 
जसप्रीत बुमराह छोटा रनअप लेते हुए, सामने हैं दिग्गज खिलाड़ी एम एस धोनी….. लेकिन..ओओओ… अरे ये क्या हुआ, गेंद कहां, धोनी कहां और धोनी का बैट कहां…गेंद को तो ईशान किशन ने कैच कर लिया है और बैट भी हवा में तैरता हुआ पिच पर गिर गया है. बहुत ही शानदार कैच लपका है युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने…लेकिन अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया…मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी सोच में पड़े हुए हैं वहीं स्टेडियम का माहौल पूरी तरह से बदल गया है…दर्शक इस गेंद को रियल में दोबारा से देखना चाहते हैं. अंपायर की नो बॉल के बाद शायद थर्ड अंपायर इसको चेक कर रहे हैं… अगर ये नो बॉल नहीं हुई तो धोनी को पवेलियन लौटना पड़ेगा, लेकिन थर्ड अंपायर का फैसला आया धोनी के पक्ष में. बुमराह का पैर लाइन से आगे निकल गया और इसी के साथ पूरे मैच में जितना रोमांच नहीं आया उतना रोमांच एक बॉल में आ गया.

सीएसके की खराब शुरुआत
चेन्नई की शुरुआत खराब रही. टीम ने अपना पहला विकेट महज छ: रन में ही खो दिया. सलामी बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसिस 11 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बन गए थे. 12 रन पर दूसरा विकेट गिर गया, 32 रन पर तीसरा विकेट शेन वाट्सन के रुप में गिरा. मुरली विजय अब बड़े शॉट्स की तैयारी में ही थे कि राहुल चाहर की फिरकी में फंस गए और उनकी स्टंपिंग कर दी गई. टीम मुश्किल में लेकिन फिर क्रीज में आए माही और अंबाती रायडू. दोनों के पास गजब का दमखम और बेहतरीन अनुभव. 12.1 ओवर में टीम का स्कोर 65/4 में था.

अगला मुकाबला आठ मई को
बता दें कि हैदराबाद की टीम 8 मई को विशाखापट्टनम में एलिमिनेटर में भिड़ेंगी. इस मैच की विजेता टीम पहले क्वालीफायर में हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से 10 मई को दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी. मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को 4 विकेट पर 131 रनों पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई ने इस सीजन में चेन्नई के साथ 3 मैच खेले हैं और तीनों मैचों में चेन्नई को करारी मात दी है.

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, अंबति रायडू, शेन वॉटसन, मुरली विजय, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर.

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड.