चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO का बड़ा बयान- 2022 तक टीम के साथ रहेंगे धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO कासी विश्वनाथन (Kasi Vishwanathan) ने कहा, “हम धोनी को लेकर बिलकुल परेशान नहीं है. हम जानते हैं कि उन्हें अपनी ज़िम्मेदारियों का एहसास है. वो अपना और टीम का ख़याल रखेंगे”.

IPL के ऐलान के बाद हर रोज़ जिस खिलाड़ी के नाम पर चर्चा हो रही है वो खिलाड़ी हैं महेंद्र सिंह धोनी. इस चर्चा के बीच चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO ने धोनी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO कासी विश्वनाथन ने कहा , “हमें 2020 IPL में धोनी के खेलने को लेकर कभी कोई श़क नहीं था. हम उनके बारे में बिलकुल चिंतित नहीं है. मीडिया के ज़रिए ये जानकारी भी आ रही है कि उन्होंने झारखंड में इनडोर प्रैक्टिस शुरू कर दी है.”

कासी विश्वनाथन ने कहा, “हम धोनी को लेकर बिलकुल परेशान नहीं है. हम जानते हैं कि उन्हें अपनी ज़िम्मेदारियों का एहसास है. वो अपना और टीम का ख़याल रखेंगे”. इससे पहले ये खबर आई थी कि धोनी ने रांची में प्रैक्टिस शुरू भी कर दी है. पिछले दिनों वो झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पहुंचे थे. जहां उन्होंने इनडोर प्रैक्टिस की थी. लॉकडाउन की वजह से उनके सामने ज्यादा गेंदबाज तो नहीं थे, लेकिन उन्होंने बॉलिंग मशीन का इस्तेमाल किया. इस खबर के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO का बयान धोनी के भविष्य को लेकर खासी अहमियत रखता है.

एक साल बाद धोनी की होगी मैदान में वापसी

महेंद्र सिंह धोनी एक साल से ज्यादा वक्त से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. आखिरी बार उन्हें विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में मैदान पर देखा गया था. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई हार के बाद से धोनी भी मैदान से दूर हो गए. इसके बाद वो छुट्टी पर चले गए थे. इस बीच उनके क्रिकेट करियर, भविष्य और संन्यास तक को लेकर कई अफवाहों ने सुर्खियां बटोरी. कई ऐसे बयान भी आए जिनको सुनने के बाद लगा कि अब माही के भविष्य को लेकर फैसला हो चुका है.

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने भी अपने बयान में कहा था कि धोनी के भविष्य को लेकर फैसला हो चुका है, लेकिन अभी बताया नहीं जा सकता. एक इवेंट में धोनी का बयान भी आया था जब उन्होंने कहा था कि जनवरी तक इंतजार कीजिए. उसके बाद लगा कि IPL में धोनी मैदान पर उतरेंगे. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते पहले IPL अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ, और फिर T-20 विश्व कप भी एक साल के लिए टल गया.

चेन्नई के लिए शानदार रहे हैं धोनी के रिकॉर्ड्स

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार IPL खिताब जीता है. वो IPL इतिहास के दूसरे सबसे कामयाब कप्तान हैं. उनसे ज्यादा खिताब रोहित शर्मा ने जीते हैं. धोनी ने IPL में 190 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 4432 रन बनाए हैं. इसमें 23 अर्धशतक शामिल हैं. धोनी की स्ट्राइक रेट करीब 138 की है और औसत 42 से ज्यादा की. ये आंकड़े इस बात को बताने के लिए काफी हैं कि जो तीन खिताब चेन्नई के खाते में हैं उसमें धोनी की बतौर बल्लेबाज क्या भूमिका रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts