ODI के सबसे सफल कैरेबियाई बल्लेबाज बने क्रिस गेल, तोड़े लारा के दो-दो रिकॉर्ड

क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ दूसरे ODI मुकाबले में 11 रन की पारी खेली.

पोर्ट ऑप स्पेन. तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने रविवार देर रात यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे मैच में महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को पछाड़ वेस्टइंडीज के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

गेल अब अपने देश के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

लारा के नाम वेस्टइंडीज के लिए खेले गए 295 वनडे मैचों में 10,348 रन दर्ज हैं. गेल ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में खलील अहमद द्वारा फेंके गए आठवें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर लारा को पीछे किया. गेल हालांकि अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन कर पवेलियन लौट लिए. इस मैच में गेल ने 11 रनों की पारी खेली. गेल के अब विंडीज के लिए खेले गए 297 वनडे मैचों में 10,353 रन हो गए हैं.

वहीं अगर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो गेल अब 12वें नंबर पर आ गए हैं. यहां गेल के खाते में 300 वनडे मैच हैं, जिसमें आईसीसी की टीम से खेले वनडे मैच में भी शामिल है. इस सूची में गेल के नाम 10,408 रन हैं. वहीं इस सूची में लारा के नाम 299 वनडे मैच हैं जिनमें उनके नाम 10,405 रन हैं.

इस मैच से पहले क्रिस गेल विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर थे. भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन गए. इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक ODI मैच खेलने का रिकॉर्ड भी तोड़ा.

ये भी पढ़ें: एक ही मैच में कोहली ने तोड़े गांगुली और मियांदाद के ये ‘विराट’ रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन से पीछे

ये भी पढ़ें: कश्मीर में न ससुराल चाहिए, न मकान, बस कोई फौजी तिरंगे में न लिपट कर आए: बजरंग पूनिया