सीएम हेमंत सोरेन की BCCI से अपील- रांची में हो माही का फेयरवेल मैच, झारखंड करेगा मेजबानी

धोनी ने जैसे ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की उसके बाद कई हस्तियों ने भारतीय क्रिकेट टीम में उनके योगदान के लिए शुक्रिया कहा. वहीं झारखंड से नाता रखने वाले धोनी के लिए राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने BCCI से एक खास अपील की है. 

  • TV9.com
  • Publish Date - 1:26 am, Sun, 16 August 20

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International cricket) को अलविदा कह दिया है. शनिवार की शाम को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए धोनी ने ये ऐलान किया. हालांकि, वो आईपीएल (IPL) में खेलते हुए दिखाई देंगे.

संन्यास की घोषणा के बाद ही कई हस्तियों ने भारतीय क्रिकेट टीम में उनके योगदान के लिए शुक्रिया कहा. वहीं झारखंड से नाता रखने वाले धोनी के लिए राज्य के सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने BCCI से एक खास अपील की है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. हम सबके चहेते झारखंड का लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पायेंगे. पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं. मैं मानता हूं हमारे माही का एक फ़ेयरवेल मैच रांची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा. मैं BCCI से अपील करना चाहूंगा कि माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाए जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा.”

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी का 23 दिसंबर 2004 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफर शुरू हुआ था. BCCI ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि  2004 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले रांची के लड़के ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन, खेल की गहरी समझ और लीडरशिप क्वालिटी के साथ भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया.

सबसे मशहूर और सम्मानित क्रिकेटरों में से एक धोनी विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में भी शामिल हैं. यह उनकी लीडरशिप थी कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में हुए टूर्नामेंट के अपने पहले संस्करण में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीता था. 2011 में वनडे फॉर्मेट का वर्ल्ड कप भी धोनी की कप्तानी में जीता था.

वहीं धोनी की कप्तानी में भारत ने 2013 में इंग्लैंड में हुई ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसी के साथ धोनी पहले ऐसे एकमात्र कप्तान रहे जिन्होंने तीनों ICC ट्रॉफ़ी जीती हैं.

File Pic- MS Dhoni