पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर की सेहत में सुधार, पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

करीब 39 साल के तौफीक उमर चौथे क्रिकेटर हैं जो कोरोना (COVID-19) की चपेट में आ गए थे. इससे पहले स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका के भी एक-एक क्रिकेटर को कोरोना संक्रमित पाया गया था.
Taufiq Umar's health, पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर की सेहत में सुधार, पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेट फैंस के लिए राहत की खबर है. टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर (Taufeeq Umar) की सेहत में सुधार है. तौफीक उमर को पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया था. पिछले शनिवार को उन्होंने अपना टेस्ट कराया था. टेस्ट रिपोर्ट में उन्हें कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया. राहत की बात ये थी कि तौफीक उमर को किसी तरह की बड़ी ‘कॉमप्लीकेशन’ नहीं थी. अब उन्होंने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि जो तकलीफ उन्हें थी भी उसमें भी अब काफी आराम है. वो अब भी अपने घर में ही ‘आइसोलेशन’ में हैं.

करीब 39 साल के तौफीक उमर चौथे क्रिकेटर हैं जो कोरोना की चपेट में आ गए थे. इससे पहले स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका के भी एक-एक क्रिकेटर को कोरोना संक्रमित पाया गया था. कोरोना की चपेट में आने से ही पाकिस्तान के एक पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत हो गई थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कौन हैं तौफीक उमर

तौफीक उमर ने 2001 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट मैच और 22 वनडे मैच खेले हैं. वनडे के मुकाबले टेस्ट मैच में उनके रिकॉर्ड्स बेहतर हैं. इसीलिए वनडे के मुकाबले उनका टेस्ट करियर ज्यादा लंबा चला. तौफीक उमर ने 2014 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. तौफीक उमर उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फेहरिस्त में भी शुमार हैं जिन्होंने टेस्ट करियर के डेब्यू मैच में ही शतक लगाया हो. ये कारनामा उन्होंने बांग्लादेश की टीम के खिलाफ किया था. तौफीक उमर ये कामयाबी हासिल करने वाले पाकिस्तान के आठवें क्रिकेटर हैं. तौफीक उमर के खाते में टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक भी है. उन्होंने टेस्ट करियर में 7 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. लेकिन वनडे करियर में उनकी औसत अच्छी नहीं रही. उन्होंने सिर्फ 24 की औसत से रन बनाए. वनडे में वो एक भी शतक नहीं लगा पाए. इसी वजह से उन्हें वनडे टीम से 2011 में ही बाहर कर दिया गया था.

पाकिस्तान में अच्छे नहीं है कोरोना के हालात

पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 61 हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है. कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 1200 पार कर चुकी हैं. ऐसे में राहत की बात है कि तौफीक उमर की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts