पाकिस्तान में एक और फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की Corona से गई जान, मौत का आंकड़ा 1700 के करीब

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर (Ex-Pakistan first-class cricketer) रईज शेख (Riaz Sheikh) की मौत हो गई है.
cricketer Riaz Sheikh dies, पाकिस्तान में एक और फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की Corona से गई जान, मौत का आंकड़ा 1700 के करीब

पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है. पाकिस्तान (Pakistan) के एक और फ़र्स्ट क्लास क्रिकेटर की COVID-19 संक्रमण से मौत हो गई. 51 साल के रियाज शेख़ (Riaz Sheikh) ने दम तोड़ दिया है.

उन्होंने पाकिस्तान की फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट में 43 मैच खेले. 43 मैचों में उन्होंने 116 विकेट लिए थे. वे लेग स्पिनर थे. एक वक़्त पर पाकिस्तान की टीम में उनके सेलेक्शन की बात भी चली थी. लेकिन उन्हें यह मौक़ा नहीं मिला.

पाकिस्तानी मीडिया में इस तरह की ख़बर है कि रियाज़ शेख के परिवार ने उनके इंतकाल के बाद मेडिकल स्टाफ़ के द्वारा जांच किए बिना ही उन्हें जल्दबाज़ी में दफ़ना दिया.

cricketer Riaz Sheikh dies, पाकिस्तान में एक और फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की Corona से गई जान, मौत का आंकड़ा 1700 के करीब
File Pic- Riaz Sheikh

तौफ़ीक उमर भी कोरोना की चपेट में आ गए थे

इससे पहले टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर (Taufeeq Umar) को भी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था. राहत की बात है कि उनकी सेहत में सुधार है. तौफीक उमर ने खुद ही अपना टेस्ट कराया था. टेस्ट रिपोर्ट में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

cricketer Riaz Sheikh dies, पाकिस्तान में एक और फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की Corona से गई जान, मौत का आंकड़ा 1700 के करीब
File Pic- Taufeeq Umar

हालांकि तौफीक उमर को किसी तरह की बड़ी ‘कॉम्प्लिकेशन’ नहीं थी. पिछले दिनों उन्होंने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि जो तकलीफ उन्हें थी उसमें उन्हें काफी आराम है. वो अब भी अपने घर में ही ‘आइसोलेशन’ में हैं.

करीब 39 साल के तौफीक उमर चौथे क्रिकेटर हैं जो कोरोना की चपेट में आ गए. तौफ़ीक़ ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट मैच और 22 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट करियर में 7 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं.

बता दें कि इससे पहले स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका के भी एक-एक क्रिकेटर को कोरोना संक्रमित पाया गया था.

पाकिस्तान में अच्छे नहीं है कोरोना के हालात

पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 80 हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है. कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 1700 के क़रीब पहुंच चुकी हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts