Coronavirus: गोल्ड मेडल विजेता बॉक्सर डिंको सिंह संक्रमित, कैंसर का इलाज कराने आए थे दिल्ली

अर्जुन (Arjun Award) और पद्मश्री पुरस्कार (Padmshri Award) से सम्मानित डिंको इन दिनों लीवर कैंसर से जूझ रहे हैं. 1998 में बैंकॉक में हुए एशियाई खेलों (Asian Games 1998) में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था.
Coronavirus Gold medal winner Boxer Dingko Singh, Coronavirus: गोल्ड मेडल विजेता बॉक्सर डिंको सिंह संक्रमित, कैंसर का इलाज कराने आए थे दिल्ली

एशियाई खेलों (Asian Games) के गोल्ड मेडल विजेता मुक्केबाज डिंको सिंह (Boxer Dingko Singh) मणिपुर (Manipur) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. डिंको भारतीय खेल बिरादरी का पहला हाई-प्रोफाईल नाम है, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

डिंको सिंह हाल ही में कैंसर के इलाज के लिए दिल्ली (Delhi) आए हुए थे, लेकिन मणिपुर के लिए सड़क मार्ग से घर लौटने के लिए उन्होंने 2400 किलोमीटर की यात्रा की थी, जिसके बाद उन्हें कोरोनावायरस हुआ है. बताया जा रहा है कि मणिपुर जाते वक्त वे संक्रमित नहीं थे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

एयर एम्बुलेंस से लाया गया था दिल्ली

मालूम हो कि अप्रैल में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (BFI) की तरफ से उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया था, जहां मार्च में उनकी रेडिएशन थेरेपी (Radiotherapy) होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण उसमें देरी हो गई, जिसके बाद BFI ने उनकी मदद की.

खेल मंत्री ने मणिपुर सरकार से की मदद की अपील

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मणिपुर सरकार से अनुरोध किया है कि वे बॉक्सर की स्थिति का जायजा ले और उनके इलाज के लिए चिकित्सा सुविधा और हर संभव मदद करें. अर्जुन (Arjun Award) और पद्मश्री पुरस्कार (Padmshri Award) से सम्मानित डिंको इन दिनों लीवर कैंसर से जूझ रहे हैं. 1998 में बैंकॉक में हुए एशियाई खेलों (Asian Games 1998) में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts