बैडमिंटन कोर्ट तक पहुंचा Coronavirus, डबल्स खिलाड़ी सिक्की रेड्डी हुईं संक्रमित

हैदराबाद (Hyderabad) की पुलेला गोपीचंद एकेडमी में डबल्स खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी (N Sikki Reddy) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके अलावा फिजियोथेरेपिस्ट किरन भी Covid-19 की चपेट में आ गए हैं.

badminton player Sikki Reddy Coronavirus infected, बैडमिंटन कोर्ट तक पहुंचा Coronavirus, डबल्स खिलाड़ी सिक्की रेड्डी हुईं संक्रमित

ओलंपिक (Olympics) की तैयारियों में जुटी भारतीय बैडमिंटन टीम (Indian Badminton) को झटका लगा है. हैदराबाद (Hyderabad) की पुलेला गोपीचंद एकेडमी में डबल्स खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी (N Sikki Reddy) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके अलावा फिजियोथेरेपिस्ट किरन भी Covid-19 की चपेट में आ गए हैं.

इन दोनों के कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद पुलेला गोपीचंद एकेडमी को सेनेटाइजेशन के लिए बंद करना पड़ा है. हाल ही में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (SAI) ने अगले साल ओलंपिक की तैयारियों के मद्देनज़र एकेडमी में खिलाड़ियों की प्रैक्टिस को मंज़ूरी दी थी, जिसे तेलंगाना सरकार ने भी हरी झंडी दे दी थी. ये कैंप आठ खिलाड़ियों के लिए आयोजित किया गया था, जिससे भारत को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मेडल की उम्मीदें हैं.

badminton player Sikki Reddy Coronavirus infected, बैडमिंटन कोर्ट तक पहुंचा Coronavirus, डबल्स खिलाड़ी सिक्की रेड्डी हुईं संक्रमित

संपर्क में आए लोगों का दोबारा होगा टेस्ट

एन सिक्की रेड्डी और किरन के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद न सिर्फ़ एकेडमी को बंद किया गया बल्कि उनके संपर्क में आए प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स को एक बार फिर RT-PCR टेस्ट कराना होगा. आपको याद दिला दें कि इसी कैंप में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने भी प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. पिछले दिनों पुलेला गोपीचंद और पीवी सिंधू के परिवार ने प्रैक्टिस की बहाली पर ख़ुशी जताई थी. पीवी सिंधू ने रियो ओलंपिक (Rio Olympics) में सिल्वर मेडल जीता था और अब टोक्यो ओलंपिक में उनकी निगाहें एक और बार इतिहास रचने पर है.

badminton player Sikki Reddy Coronavirus infected, बैडमिंटन कोर्ट तक पहुंचा Coronavirus, डबल्स खिलाड़ी सिक्की रेड्डी हुईं संक्रमित

SAI की गाइडलाइन के मुताबिक़ हुआ था टेस्ट

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है कि एन सिक्की रेड्डी और किरन दोनों में कोरोनावायरस के कोई लक्षण नहीं हैं, यानी ये दोनो ‘असिम्प्टोमेटिक’ पाए गए हैं. इन दोनों का SAI के नियमों के मुताबिक ही टेस्ट कराया गया था, जो 7 अगस्त को ट्रेनिंग की शुरुआत से पहले होना था. इन दोनों के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद नेशनल कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि सभी ज़रूरी एहतियात बरते जा रहे हैं. प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है. हर किसी की कोशिश है कि खिलाड़ी यथासंभव जल्द से जल्द प्रैक्टिस पर लौटें और उन्हें पूरी तरह सुरक्षित माहौल मिले.

मालूम हो कि इससे पहले भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) की तैयारियों को भी झटका लगा था. जब कप्तान समेत छह खिलाड़ी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का कैंप बेंगलुरु में होना था, लेकिन फ़िलहाल 6 खिलाड़ियों के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद अभी कैंप शुरू नहीं हो पाया है. खेलों के लिहाज़ से ये विषम परिस्थिति इसलिए है, क्योंकि अलग-अलग खेलों के कैंप शुरू तो हो रहे हैं लेकिन कोरोना का संक्रमण देर सबेर वहां पहुंच जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts