पाकिस्तान को परेशान करने वाली खबर, इंग्लैंड ने किया पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान

इंग्लैंड (England) ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. यानी जो टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरी थी वही टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी.
eng vs pak test match, पाकिस्तान को परेशान करने वाली खबर, इंग्लैंड ने किया पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान

इंग्लैंड के दौरे पर पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. प्रैक्टिस मैच में कुछ बल्लेबाजों को छोड़कर बाकि बल्लेबाजों का प्रदर्शन औसत ही रहा. दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

इंग्लैंड (England) ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. यानी जो टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरी थी वही टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त से शुरु होना है.

पाकिस्तान की टीम की चिंताएं इसलिए बढ़ी हैं क्योंकि इंग्लिश गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. इंग्लिश गेंदबाजों ने सौ साल से भी ज्यादा पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

इंग्लिश गेंदबाजों ने तोड़ा 108 साल पुराना रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लिश गेंदबाजों ने 50 विकेट लिए. 1912 के बाद ये पहला मौका है जब इंग्लिश गेंदबाजों ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 50 विकेट लिए हों. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में तो इंग्लैंड की टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इसी का नतीजा रहा कि इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 250 रनों से ज्यादा के अंतर से हराया. पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट सीरीज से पहले दो प्रैक्टिस मैच खेले हैं. पहला मैच 17-20 जुलाई के बीच और दूसरा मैच 24 से 27 जुलाई के बीच खेला गया.

इन दोनों मैचों में एक-दो अर्धशतक को छोड़ दिया जाए तो बाकी नामी गिरामी बल्लेबाजों का बल्ला बेरंग ही दिखा. इंग्लिश पिचों पर टेस्ट मैच में बने रहने के लिए 300 से ज्यादा का स्कोर ही सोचा जा सकता है.

14 खिलाड़ियों में से 6 तेज गेंदबाज हैं

पाकिस्तान को डर इसलिए लग रहा है क्योंकि अभी तो इंग्लिश टीम ने अपने तेज गेंदबाजों में सभी को आजमाया भी नहीं है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला था. जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर के अलावा क्रिस वोक्स, मार्क वुड और सैम करन भी हैं. क्रिस वोक्स भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट लिए थे. क्रिस वोक्स के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक्स स्टीवर्ट ने कहाकि वो इंग्लैंड के ‘अनसंग हीरो’ हैं. जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर को लेकर जितनी चर्चा होती है उसकी वजह से क्रिस वोक्स को लेकर बात नहीं हो पाती है.

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम- जो रूट, रॉरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जेम्स एंडरसन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जैक क्राले, क्रिस वोक्स, डॉम बेस, सैम करन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, ऑली पोप.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts