चेतेश्वर पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस बना रहे हैं खास प्लान

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले दौरे पर रन का अंबार लगा दिया था. अगले दौरे में हमारे लिए चेतेश्वर पुजारा (Chesteshwar Pujara) को रोकने का तरीका तलाशना होगा.

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से बंद हुए खेल कार्यक्रम अब शुरू होने लगे हैं. खिलाड़ी फिर मैदान पर लौट रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का दौरा करना है.

पिछले दौरे पर टीम इंडिया ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में इतिहास रचते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था. उस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा (Chesteshwar Pujara) ने शानदार प्रदर्शन किया था.

इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर पहले से ही पुजारा पर है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले दौरे पर रन का अंबार लगा दिया था. ऐसे में हमारे लिए पुजारा को रोकने का तरीका तलाशना होगा.

पुजारा को रोकने की हो रही है तैयारी

ऑस्ट्रेलिया टीम भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रही है. अपनी पिछली हार का बदला लेने के लिए कंगारु बेताब हैं. इस बार उनका खास ध्यान चेतेश्वर पुजारा पर है. क्योंकि पिछली बार पुजारा ने रन का अंबार लगाते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इसी वजह से इस बार पुजारा के खिलाफ पैट कमिंस कर रहे हैं खास तैयारी. पैट कमिंस ने कहा कि पुजारा ने 2018-19 में हुई टेस्ट सीरीज में भारत के लिए रन का अंबार लगा दिया था. वो ऐसे खिलाड़ियों में से हैं जो क्रीज पर पैर जमाने के लिए समय लेते है. पुजारा पर दबाव का ज्यादा असर नहीं पड़ता.

कमिंस ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा जिस तरह पिछली बार बल्लेबाजी की उसे रोकने का हमें तरीका ढूंढना होगा. पिच से हालांकि गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी. लेकिन मुझे लगता है हमें खुद ही इसका तरीका ढूंढना होगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पुजारा ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन

2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने चार टेस्ट मैच की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रचा था. चेतेश्वर पुजारा ने चार मैच में 74.42 की शानदार औसत से सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे. इसमें पुजारा के बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक भी निकला था. पुजारा को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था.

पुजारा खुद भी इस जीत को काफी खास मानते हैं. पुजारा ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि ये जीत किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि टीम की मेहनत की वजह से मिली थी. उन्होंने कहा कि पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराने पर हमारी पूरी टीम गर्व महसूस कर रही थी.

अब एक बार फिर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना उनके घर में करना है. इस बार स्मिथ और वॉर्नर भी ऑस्ट्रेलिया टीम को मजबूती देंगे. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को एक रोमांचक मुकाबला जरूर देखने को मिलेगा.

cheteshwar pujara, ind vs sa 2nd test

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts