• Home  »  IPL 2020क्रिकेटखेल   »   IPL 2020: जीत में भी धोनी की रन मशीन पर लगा दाग, छह साल बाद हुआ इतना बुरा हाल

IPL 2020: जीत में भी धोनी की रन मशीन पर लगा दाग, छह साल बाद हुआ इतना बुरा हाल

IPL 2020: अगर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) चल जाते तो सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का और बुरा हाल होता.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:12 am, Wed, 14 October 20
शेन वॉटसन, एमएस धोनी और फाफ डु प्लेसी सीएसके के सबसे सीनियर प्लेयर हैं.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)ने तीसरा मुकाबला जीत लिया. 13 अक्टूबर को टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 20 रन से मात दी. वैसे तो सीएसके के सभी खिलाड़ियों ने इस मैच में कमाल किया लेकिन एक प्लेयर पीछे रह गया. यह प्लेयर था फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis). जो बिना खाता खोले आउट हुए. यानी जीरो रन पर. इस वजह से उनका एक बढ़िया रिकॉर्ड खराब हो गया.

आईपीएल 2014 के बाद पहली बार जीरो

डु प्लेसी हैदराबाद के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट हो गए. संदीप शर्मा की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के दस्तानों में समा गई. इसी के साथ डु प्लेसी की पारी का अंत हो गया. वे आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए. लेकिन अबकी बार वे करीब छह साल बाद खाता खोलने में नाकाम रहे. हैदराबाद से मैच से पहले डु प्लेसी साल 2014 के आईपीएल में जीरो पर आउट हुए थे.

सीएसके के करारे प्लेयर हैं डु प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रहे डु प्लेसी सीएसके के नियमित सदस्य हैं. वे टीम के लिए लगातार रन बनाने के साथ ही कमाल की फील्डिंग भी करते हैं. आईपीएल 2020 में डु प्लेसी ने चेन्नई के सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इस सीजन में उनके नाम आठ मैचों में 307 रन हैं. वे अब तक तीन फिफ्टी लगा चुके हैं. अभी तक आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

फाफ डु प्लेसी सीएसके के लिए कई रोल निभाते हैं. कभी ओपनर तो कभी मिडिल ऑर्डर. साथ ही बेहतरीन फील्डर भी हैं.

सीएसके ने ओपनिंग बदली, मैच जीता

हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए चेन्नई ने सलामी जोड़ी में बदलाव किया था. इसके तहत शेन वॉटसन की जगह सैम करन को डु प्लेसी के साथ भेजा गया. डु प्लेसी तो नाकाम रहे लेकिन करन ने बढ़िया बैटिंग की. उन्होंने 21 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन की पारी खेली. चेन्नई ने पहले खेलते हुए छह विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद आठ विकेट पर 147 रन ही बना सके.

चेन्नई अब छठे नंबर पर

चेन्नई के अब आठ मैचों में छह अंक है. अभी वह अंक तालिका में छठे नंबर पर है. हैदराबाद के भी छह ही अंक है. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते वह एक पायदान ऊपर पांचवें नंबर पर है. चेन्नई के लिए अब आगे के सभी मैच वैसे भी करो या मरो वाले ही हैं. प्लेऑफ में जाने के लिए उसे बाकी बचे छह में से कम से कम चार मैच तो जीतने ही होंगे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)