IPL 2020: पीयूष चावला ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, 151वें विकेट के साथ बने तीसरे सबसे सफल गेंदबाज

यहां पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था जहां मुंबई की टीम सिर्फ 162 रन ही बना पाई. इस मैच में चेन्नई के पीयूष चावला ने गेंदबाजी में एक नया रिकॉर्ड भी बनाया.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने (Piyush Chawla) आज अपने ही अंदाज में मुंबई के खिलाफ एक नया रिकॉर्ड बना दिया. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (Ms Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जहां मुंबई ने धोनी एंड कंपनी के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा. रोहित शर्मा और डी कॉक ने टीम को शानदार शुरुआत दी लेकिन अंत में टीम के बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए. इस बीच धोनी ने चावला पर भरोसा जताया और चावला ने विकेट लेने के साथ एक नया रिकॉर्ड भी बना डाला.

चावला ने रोहित शर्मा का विकेट लिया जब रोहित ने चावला की गेंद पर सीधे सैम कुरेन के हाथों में कैच दे डाला. रोहित सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं चावला ने अपना पहला विकेट झटका.

सुरेश रैना और हरभजन सिंह इस सीजन में CSK के साथ नहीं हैं. क्या उन दोनों के बिना चेन्नई को इस सीजन में सफलता मिल पाएगी?
Vote

चावला ने इस विकेट के साथ हरभजन सिंह के आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. चावला यहां भज्जी के साथ तीसरे नंबर पर थे जहां एक और विकेट हासिल कर अब वो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा हैं जिनके नाम सबसे ज्यादा विकेट यानी की कुल 170 विकेट हैं. इस बार वो इस आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर अमित मिश्रा 157 विकेट के साथ हैं तो वहीं तीसरे पर चावला आ गए हैं जिन्होंने आज के मैच में ये कारनामा किया. चावला के बाद हरभजन का नंबर आता है तो वहीं 5वें नंबर पर चेन्नई के ही ड्वेन ब्रावो हैं जिनके नाम कुल 157 विकेट हैं. बता दें कि हरभजन इस आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts